हिमाचल में इक्डोल ने बढ़ाई प्रवेश की तिथि

एचपीयू: पीजी की प्रवेश परीक्षा तिथियों में बदलाव…

शिमला: एचपीयू ने पीजी के विभिन्न कोर्सों में प्रवेश की तिथियों में बदलाव किया है। 20 और 21 मई को होने वाली परीक्षाएं अब 30 और 31 मई को होंगी। लोकसभा चुनाव को देखते हुए विवि प्रशासन ने यह फैसला लिया है। छात्र संगठन ने तिथियों में फेरबदल करने की लगातार मांग कर रहे थे। अब विवि प्रशासन ने तिथियों को बदलने का फैसला लिया है। विवि का तर्क है कि चुनाव में 100 फीसदी मतदान के चुनाव आयोग के चलाए जा रहे अभियान को देखते हुए यह फैसला लिया गया है।

मतदान में युवा ज्यादा से ज्यादा हिस्सा लें, इसे देखते हुए भी तिथियों में फेरबदल किया गया है। बताया जा रहा है कि इन तिथियों पर सूबे के दूसरे विवि ने भी प्रवेश परीक्षाएं रखी थी। तिथियां क्लैश होने के कारण कई युवा परीक्षाओं से महरूम हो रहे थे। इस फैसले से प्रदेश के हजारों युवाओं को राहत मिली है। अब विवि के विभिन्न प्रवेश कोर्सों के लिए 20 और 21 को होने वाली परीक्षाएं 30 और 31 मई को करवाई जाएंगी।

विवि के अधिष्ठाता अध्ययन प्रो. अरविंद कालिया ने बताया कि परीक्षा तिथियों में किए गए बदलाव की अधिसूचना बुधवार को जारी कर दी गई है। कुलपति की मंजूरी के बाद जारी की गई इस अधिसूचना के मुताबिक छह पीजी कोर्स की प्रवेश परीक्षा तिथियों में बदलाव किया गया है। इनमें साइंस, एलएलबी सहित अन्य एमए कोर्स शामिल हैं।

शेड्यूल के मुताबिक नई प्रवेश परीक्षा तिथि

  • पीजी कोर्स का नाम                     पुरानी तिथि            नई तिथि
  • एमएससी भूगोल                       20 मई              31 मई 2019
  • एमए हिंदी                            20 मई              31 मई 2019
  • एलएलबी                             20 मई              22 जून 2019
  • एमकॉम                              21 मई              30 मई 2019
  • एमएससी(फिजिक्स/केमिस्ट्री)   21 मई              30 मई 2019
  • एमए राजनीति शास्त्र                 21 मई                30 मई 2019

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *