78 लग्ज़री बसों में निःशुल्क वाई.फाई. सुविधा : बाली

शिमला: सुविधाजनक एंव मनोरंजक यात्रा सुनिश्चित बनाने के उद्देश्य से 78 वोल्वो तथा वातानुकुलीन बसों में वाई-फाई प्रणाली आरम्भ की गई है। परिवहन मंत्री जी.एस. बाली ने जानकारी देते हुए बताया कि इस प्रणाली के माध्यम से यात्री फिल्में भी देख सकते हैं, जिसके लिये 10 से 15 फिल्म संग्रह की व्यवस्था की गई है। इसके अतिरिक्त, वाई-फाई मोड पर अपने मोबाईल पर निःशुल्क वीडियो गाने सुन सकते हैं। इसमें 200 गीतों को सुनने की सुविधा उपलब्ध करवाई गई है।

परिवहन मंत्री ने कहा कि प्रदेश के 18 बस अड्डों पर पहले 30 मिनट के लिये निःशुल्क वाई.फाई. सुविधा प्रदान की जा रही है और अभी तक 15 बस अड्डों पर यह सुविधा उपलब्ध करवाई जा चुकी है।

  • परिवहन मंत्री ने किया शिमला बस अड्डे पर एटीएम का शुभारम्भ

परिवहन मंत्री बाली ने आज शिमला के पुराना बस अड्डे पर आई.सी.आई.सी.आई. बैंक के ए.टी.एम. का उद्घाटन किया। उन्होंने कहा कि यात्रियों की सुविधा के लिये प्रदेश के विभिन्न 18 बस अड्डों पर एटीएम स्थापित किए जा रहे हैं, इनमें से 14 एमटीएम स्थापित किये जा चुके हैं तथा शेष चार एटीएम एक सप्ताह के भीतर स्थापित करके इन्हें कार्यशील बनाया जाएगा। उन्होंने प्रदेश सरकार की यात्रियों को प्रदान की जाने वाली इस सुविधा के लिये आई.सी.आई.सी.आई. बैंक के पदाधिकारियों का आभार व्यक्त किया। उन्होनें बैंक से शेष एटीएम को अगले एक सप्ताह के भीतर स्थापित करने का आग्रह किया।

  • शीघ्र आरम्भ होगी शिमला से कटड़ा वोल्वो बस सेवा : जी.एस. बाली

परिवहन मंत्री जी.एस. बाली ने कहा सम्बन्धित राज्यों से अनुमति प्राप्त होने पर शीघ्र ही शिमला-कटड़ा मार्ग पर वोल्वो बस चलाई जाएगी। इस सेवा से जहां प्रदेश के श्रद्धालुओं को माता वैष्णों देवी के दर्शन के लिये आने-जाने की सुविधा उपलब्ध होगी, वहीं प्रदेश में पर्यटन की दृष्टि से भी यह सेवा लाभकारी होगी। उन्होंने कहा कि नालागढ़-बद्दी-दिल्ली मार्ग पर अगले सप्ताह से वोल्वो बस सेवा आरम्भ की जाएगी।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *