हिमाचल में भारी बारिश, बिलासपुर के कुहमझवाड़ में बादल फटा…

बिलासपुर : बिलासपुर जिले के घुमारवीं उपमंडल की ग्राम पंचायत कूह मझवाड़ में बादल फटने से काफी नुकसान होने का समाचार है। बीती रात क्षेत्र में भारी बारिश हो हुई। देर रात लगभग दो बजे जोरदार धमाका हुआ जिससे क्षेत्र में अफरातफरी मच गई है। जिससे पड़गेल नाला भारी उफान के साथ बहता हुआ दिखा। पानी के तेज बहाव में चार पशुशाला बह गई व कई मकान भी क्षतिग्रस्त हुए हैं। लोगों ने भागकर अपनी जान बचाई। पशुशाला मे बंधे पशु भी पानी में बह गए और कुछ दब गए हैं।

वहीं भारी बारिश के कारण दधोल-लदरौर सड़क पर भटेड पुल के समीप सड़क का एक हिसा पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। बारिश का पानी तेज बहाव के चलते सड़क पर आ गया। इस वजह से सड़क को भारी क्षति हुई। सड़क के क्षतिग्रस्त हो जाने के कारण आवाजाही पूरी तरह बंद हो गई। इसके साथ ही पुल पर भारी मलबा पहुंच गया।लोगों को अपने गंतव्य तक आने-जाने के लिए भारी परेशानी उठानी पड़ी। दधोल-लदरौर संपर्क सड़क का नवीनीकरण कार्य चल रहा है। भटेड पुल के समीप कार्य कर रही कंपनी द्वारा एक नई पुलिया के निर्माण किया जा रहा है। इस निर्माण के चलते आवाजाही हेतु कंपनी द्वारा अस्थाई सड़क का निर्माण किया है।

गुरुवार रात को हुई तेज बारिश के कारण वह अस्थाई सड़क पूरी तरह बह गई। जिस वजह से पानी व मलबा भी मुख्य पुल पर पहुंच गया। सड़क के बह जाने से बसें, कारें व अन्य वाहन पूरी तरह रुक गए। लोगों को पैदल मुख्य चौक तक पहुंचना पड़ा। सड़क नवीनीकरण का कार्य कर रही कंपनी के अधिकारी मौके पर पहुंच गए। पानी के तेज बहाव के कारण साथ लगते डंगे को भी क्षति पहुंची है। इसके साथ ही मूसलाधार बारिश के कारण कई नदी-नाले उफान पर रहे। क्षेत्र में कई लोगों के घरों में पानी भर गया।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed