शिमला : वृक्ष प्राधिकरण समिति ने किया खतरनाक पेड़ों का निरीक्षण

शिमला : उपायुक्त एवं नगर निगम शिमला के प्रशासक आदित्य नेगी ने आज शिमला नगर निगम के अंतर्गत सूखे एवं खतरनाक पेड़ों को हटाने के लिए गठित वृक्ष प्राधिकरण समिति के सदस्यों के साथ खतरनाक पेड़ों का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि आज शिमला शहर के खलीनी, बीसीएस, न्यू शिमला तथा झंझीड़ी के विभिन्न क्षेत्रों में असुरक्षित पेड़ों का निरीक्षण किया गया। इस अवसर पर नगर निगम आयुक्त आशीष कोहली, डीएफओ शिमला शहरी अनिता भारद्वाज एवं अन्य अधिकारीगण उपस्थित थे।

उन्होंने कहा कि वृक्ष प्राधिकरण समिति का गठन शिमला नगर निगम के अंतर्गत जो पेड़ जीवन और संपत्ति के लिए खतरा पैदा करने वाले सूखे और असुरक्षित पेड़ों को हटाने की अनुमति प्रदान करती है।
उपायुक्त ने कहा कि समिति को प्राप्त हुए आवेदनों की मौके पर जाकर जांच कर रही है तथा जो सूखे पेड़ रियाशी भवनों के लिए खतरनाक पाए जाएंगे उनकी सूची तैयार की जाएगी। कमेटी पूरी जांच पड़ताल के बाद यह सूची सरकार को आगामी कार्यवाही के लिए प्रेषित करेगी।
उन्होंने कहा कि समिति ने मौके पर जाकर सूखे व असुरक्षित पेड़ों को देखा जो बारिश व बर्फबारी के कारण गिर सकते हैं तथा जिससे मानव जीवन को खतरा पैदा हो सकता है।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed