हिमाचल विधानसभा चुनाव: जिला शिमला में 8 उम्मीदवारों ने अपना नामांकन लिया वापस, अब जिले में 50 उम्मीदवार मैदान में

शिमला: उपायुक्त शिमला आदित्य नेगी जानकारी देते हुए बताया कि जिला शिमला में आज नामांकन वापसी के आखिरी दिन तक 8 उम्मीदवारों ने अपना नामांकन पत्र वापिस लिया, जिसके बाद अब जिला में 50 उम्मीदवार मैदान में है।
उन्होंने कहा कि जिला शिमला के सभी विधानसभा क्षेत्रों के लिए 61 नामांकन पत्र प्राप्त किए गए थे। जिसमें से छटनी प्रक्रिया के दौरान 3 उम्मीदवारों के नामांकन रद्द किए गए थे। उन्होंने कहा कि छंटनी प्रक्रिया के उपरांत बाकी 58 प्रत्याशियों में से आज नामांकन के आखिरी दिन तक 8 उम्मीदवारों ने अपना नामांकन पत्र वापिस लिया।
उन्होंने कहा कि 60- चौपाल विस क्षेत्र से निर्दलीय प्रत्याशी सबला राम ने अपना नामांकन पत्र वापिस लिया है, जिसके बाद चौपाल क्षेत्र में 6 उम्मीदवार मैदान में है। 61- ठीओग विस क्षेत्र से निर्दलीय प्रत्याशी रोशन लाल ने अपना नामांकन वापिस लिया है, जिसके बाद अब यहां पर 8 उम्मीदवार मैदान में है। 62- कसुंपटी विस क्षेत्र से आम आदमी पार्टी की कवरिंग प्रत्याशी डॉ अंजू चानना ने अपना नामांकन पत्र वापिस लिया जिसके बाद यहां पर 6 उम्मीदवार  मैदान में है।
उन्होंने बताया कि 63- शिमला  से निर्दलीय प्रत्याशी गौरव शर्मा ने अपना नामांकन पत्र वापिस लिया जिसके बाद अब यहां पर 7 उम्मीदवार मैदान में है। 64-शिमला ग्रामीण से किसी भी उम्मीदवार ने अपना नामांकन वापस नहीं लिया, यहां पर अब 6 उम्मीदवार मैदान में है।
65- जुब्बल कोटखाई से भी किसी भी उम्मीदवार ने अपना नामांकन पत्र वापस नहीं लिया, यहां पर अब 6 उम्मीदवार मैदान में है। उन्होंने कहा कि 66- रामपुर विधानसभा क्षेत्र से 4 निर्दलीय प्रत्याशियों ने अपना नामांकन पत्र वापिस लिया, जिसमें विशेषर लाल, मेघ राज, रूपेश्वर सिंह एवं भूपेश शामिल है, इसके बाद इस विधानसभा क्षेत्र में 5 उम्मीदवार मैदान में है।
67- रोहड़ू विधानसभा क्षेत्र से किसी भी उम्मीदवार ने अपना नामांकन पत्र वापस नहीं लिया जिस से यहां पर अब 6 उम्मीदवार मैदान में है।
उन्होंने कहा कि प्रदेश के साथ साथ जिला शिमला में 12 नवंबर 2022 को मतदान का दिन है जिसके लिए उन्होंने जिला के सभी मतदाताओं से अपने मत का प्रयोग करने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि मजबूत लोकतंत्र के लिए हम सभी को अपने मत का प्रयोग अवश्य करना चाहिए। उन्होंने कहा कि 08 दिसंबर  2022 को मतगणना होंगी।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed