शूलिनी विश्वविद्यालय ने सेंट ल्यूकस में आयोजित किया पोक्सो अभियान

पॉक्सो प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता में छात्रों ने उत्साहपूर्वक लिया हिस्सा

सोलन : यौन अपराधों के खिलाफ बच्चों की रोकथाम (POCSO) के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए कानूनी सहायता समिति के निर्देशन में शूलिनी विश्वविद्यालय में कानूनी विज्ञान संकाय ने सोलन के सेंट ल्यूकस सीनियर सेकेंडरी स्कूल में एक अभियान चलाया। समिति के संकाय समन्वयक पूनम पंत और विनीत कुमार ने कार्यक्रम की मेजबानी की। सहायक प्रोफेसर पूनम पंत ने स्वागत भाषण दिया और स्कूल में जागरूकता अभियान की अनुमति देने के लिए प्रिंसिपल सिस्टर लविना पिंटो को धन्यवाद दिया।

सेंट ल्यूकस सीनियर सेकेंडरी स्कूल, सोलन की हेड गर्ल धौनी गोयल ने शूलिनी विश्वविद्यालय के कानूनी विज्ञान संकाय के लिए स्वागत भाषण दिया। मंशा गोयल, छात्र बीए. एलएलबी तृतीय सेमेस्टर ने दैनिक जीवन के उदाहरणों का हवाला देते हुए पोक्सो कानून पर एक विस्तृत अवलोकन प्रस्तुत किया।

मुकुल रानी, ​​​​सहायक प्रोफेसर ने छात्रों को बताया कि कैसे एक अपराधी एक न्यूरोलॉजिकल और मनोवैज्ञानिक विकार का सामना करता है और कैसे अदालत अपराध की सुनवाई के दौरान इन कारकों को ध्यान में रखती है।

 इशानी वैद्य, सहायक प्रोफेसर ने पॉक्सो प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता 2022 श्रृंखला की मेजबानी की। छात्रों ने उत्साहपूर्वक भाग लिया और शूलिनी विश्वविद्यालय से 10 रोमांचक उपहार किट जीते। सेंट ल्यूकस स्कूल के छात्र कनक भारद्वाज ने स्कूल प्रबंधन की ओर से समापन भाषण दिया। विधि विज्ञान संकाय के एसोसिएट डीन, प्रो. नंदन शर्मा ने आश्वासन दिया कि समिति और छात्र कानूनी सेवा प्राधिकरण के अनुसार लोगों को मुफ्त कानूनी सहायता प्रदान करते रहेंगे।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed