भारतीय जनता पार्टी ने हमेशा हिमाचल को मुख्यधारा में रखा है : जे पी नड्डा

चार चार पीढ़ियाँ खपी हैं तब भाजपा में यह ताकत आई है; भाजपा से मुकाबला करना है तो 45 साल तपस्या करने पड़ेगी: जे पी नड्डा
राष्ट्रीय अध्यक्ष ने हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के पंच परमेश्वर सम्मेलन में जन प्रतिनिधियों से कमल का फूल खिलाने का किया आह्वान

हमीरपुर : चार चार पीढ़ियां खपी है तब भाजपा में यह ताकत आई है। अगर भाजपा का मुकाबला करना है तो 45 साल की तपस्या करनी पड़ेगी। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के पंच परमेश्वर सम्मेलन में उपस्थित जनप्रतिनिधियों को कमल का फूल खिलाने के लिए अपनी ताकत लगाने का आह्वान करते हुए यह बात कही है। उन्होंने कहा कि उनका सौभाग्य है कि उन्हें पंच परमेश्वर के दर्शन हुए और उन्हें उनकी ताकत का एहसास कराने में आज यहां आए हैं। जेपी नड्डा ने कहा कि विधानसभा चुनाव आ रहे हैं हम अपनी साधना को हमारी तपस्या को जाया नहीं करेंगे अपनी पूरी ताकत कमल का फूल खिलाने को लगाएंगे।

जनप्रतिनिधियों को संबोधित करते हुए  जेपी नड्डा ने कहा कि अपने अपने क्षेत्र में एक-एक कार्यकर्ता से संपर्क करना हर जनप्रतिनिधि की जिम्मेवारी है। उन्होंने कहा कि लाभार्थियों के साथ सीधा संवाद जनप्रतिनिधियों को करना है जनप्रतिनिधियों को उन्होंने कहा कि आप अपने अपने क्षेत्र के नेता हो जनता आप को सुनना चाहती है तो उन्हें बताएं कि कौन कौन सी सरकार की योजना से कितने कितने लोगों को उनके क्षेत्र में लाभ मिला है। राष्ट्रीय अध्यक्ष ने जनप्रतिनिधियों का आह्वान किया कि अपने अपने क्षेत्र में जनसंपर्क जनसंवाद को बढ़ाते हुए हर वर्ग हर व्यक्ति से संपर्क करें।

राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि कांग्रेस हमेशा हिमाचल को बचा खुचा देती थी और भारतीय जनता पार्टी ने हमेशा हिमाचल को मुख्यधारा में रखा है। केंद्र में अनुराग ठाकुर को बड़े-बड़े विभागों का दायित्व दिया गया है। कांग्रेस की सरकारों में हिमाचल की क्या भूमिका रहती थी यह आम व्यक्ति को बिल्कुल नहीं पता होता था। उन्होंने कहा कि जनप्रतिनिधियों की जिम्मेवारी है कि कोई भी घर समाज लाभार्थी उनके संपर्क अथवा संवाद से छूटेगा नहीं अपने अपने क्षेत्र में पार्टी की बढ़त बढ़ाने की जिम्मेवारी सभी जनप्रतिनिधियों की है।

हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के चार चुनाव मेरे और कुल मिलाकर दस चुनावों में भाजपा के लिए कमल खिलाने के काम आपने किया है : अनुराग ठाकुर
हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के पंच परमेश्वर सम्मेलन में पहुंचने पर केंद्रीय मंत्री ने राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं जनप्रतिनिधियों का किया अभिनंदन

हमीरपुर : हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के चार चुनाव मेरे और कुल मिलाकर 10 चुनावों में भाजपा के लिए कमल खिलाने का काम आप सब ने किया है। हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के पंच परमेश्वर सम्मेलन में पहुंचने पर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने जनप्रतिनिधियों को संबोधित करते हुए यह बात कही। केंद्रीय मंत्री ने राष्ट्रीय अध्यक्ष का हमीरपुर पहुंचने पर अभिनंदन किया। केंद्रीय मंत्री ने जनप्रतिनिधियों को संबोधित करते हुए कहा कि मैं आप सब की ताकत से भलीभांति परिचित हूं। आपने हमीरपुर संसदीय क्षेत्र में अपनी ताकत लगाई और मुझे दिल्ली पहुंचाया आपकी ताकत का महत्व समझते हुए भारतीय जनता पार्टी ने केंद्र में मुझे बड़ा दायित्व दिया। उन्होंने कहा कि केंद्र में पहले यदि किसी ने जिला परिषद ब्लॉक समिति और पंचायत को मजबूत करने का काम किया था तो वह श्रद्धय अटल जी की सरकार थी। उसके बाद कांग्रेस की सरकार आई जिन्होंने जिला परिषद और ब्लॉक समिति सदस्यों का पैसा छीन लिया। लेकिन मोदी सरकार ने फिर से जिला परिषद और ब्लॉक समिति सदस्यों का पैसा बढ़ा कर तो दिया ही और साथ में 15वें वित्त आयोग में पंचायतों को इतना पैसा दिया जितना आज तक नहीं मिला था और यही नहीं मोदी सरकार ने विकास की कई योजनाएं पंचायतों को सुदृढ़ करने के लिए चलाई।

पूर्व में धूमल सरकार ने मातृशक्ति को आगे बढ़ाने के लिए महिलाओं को पंचायत चुनाव में 50% का आरक्षण दिया और महिला शक्ति ने और भी आगे बढ़कर प्रदर्शन किया और आज लगभग 59% महिला जनप्रतिनिधि चुनकर आई है। अनुराग ठाकुर ने जनप्रतिनिधियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि इस बार फिर से आपको अपनी ताकत कमल खिलाने के लिए लगानी है ताकि डबल इंजन की सरकार फिर से बने और प्रदेश का चहुंमुखी विकास हो। केंद्र से मोदी  का आशीर्वाद मिला और नड्डा स्वास्थ्य मंत्री रहे तो हिमाचल को कोई कमी नहीं रही। पीजीआई सेंटर उना में आया एम्स मेडिकल कॉलेज बिलासपुर में आ गया हमीरपुर मेडिकल कॉलेज बन गया यही नहीं मदर चाइल्ड केयर यूनिट बने और भी कई योजनाएं जैसे ट्रिपल आईटी कॉलेज ऊना का हो सेंट्रल यूनिवर्सिटी देहरा की हो हाइड्रो इंजीनियरिंग कॉलेज बिलासपुर का हो ऐसे ही कई शिक्षण संस्थान केंद्रीय विद्यालय से लेकर बड़े से बड़ा शिक्षण संस्थान मोदी सरकार ने हिमाचल प्रदेश को दिए है। डबल इंजन की सरकार में हमीरपुर संसदीय क्षेत्र में विकास के कई आयाम छुए गए हैं।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed