त्रिलोकपुर में आश्विन नवरात्र के पहले दिन 12000 श्रद्धालुओं ने किए माता के दर्शन

आश्विन नवरात्र के पहले दिन मां के जयकारों से गूंजा मां बाला सुंदरी मंदिर त्रिलोकपुर

उपायुक्त सिरमौर सहित हजारों श्रद्धालुओं ने किए मां के दर्शन

नाहन : उत्तर भारत के प्रसिद्ध महामाया बाला सुंदरी मंदिर त्रिलोकपुर में आश्विन नवरात्र के पहले दिन पूरा मंदिर परिसर मां के जयकारों से गूंजा। उपायुक्त सिरमौर राम कुमार गौतम ने आज सुबह 4ः30 बजे मंदिर पहुंचकर आरती में भाग लिया और मां बाला सुंदरी के दर्शन किए। इसके उपरान्त, उन्होंने हवन पूजा में बैठकर पूर्णाहुति दी।

उपायुक्त ने बताया कि त्रिलोकपुर मेला 26 सितम्बर से लेकर 09 अक्टूबर तक चलेगा। मन्दिर परिसर को फूलों और लड़ियों से सजाया गया है। इसके अतिरिक्त लोगों की सुरक्षा के दृष्टिगत मेला परिसर में पर्याप्त मात्रा में सीसीटीवी कैमरा और पुलिस बल तैनात है। उन्होंने बताया कि मेला क्षेत्र में साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखा जाएगा तथा श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए विशेष बसों की सुविधा भी उपलब्ध करवाई जा रही है। उन्होंने बताया कि श्रद्धालुओं के लिए चिन्हित स्थानों पर पेयजल की भी समुचित व्यवस्था की गई है।
उन्होंने बताया कि मेला क्षेत्र में चिन्हित स्थलों पर भंडारे भी लगाए जा रहे हैं। मंदिर में नारियल चढ़ाने पर प्रतिबंध रहेगा, केवल सूखा प्रसाद ही चढ़ाया जा सकेगा।
इस अवसर पर एसडीएम नाहन व संयुक्त आयुक्त मन्दिर न्यास रजनेश कुमार भी उपस्थित रहे।

त्रिलोकपुर माता बाला सुन्दरी मन्दिर में आश्विन नवरात्र पर्व के पहले दिन लगभग 12000 श्रद्वालुओं ने माता के दर्शन करके आर्शीवाद प्राप्त किया।यह जानकारी देते हुए उपायुक्त सिरमौर एवं आयुक्त त्रिलोकपुर मन्दिर न्यास राम कुमार गौतम ने बताया कि पहले दिन माता को लगभग 10 लाख 22 हजार 585 रूपये नगद राशि और 1330 ग्राम चांदी चढ़ावे के रूप में श्रद्धालुओं द्वारा अर्पित की गई।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed