सोलन: शूलिनी विश्वविद्यालय में मनाया गया हिंदी दिवस

सोलन: शूलिनी विश्वविद्यालय में कवि गोष्ठी कार्यक्रम के साथ हिंदी दिवस मनाया गया जिसमें शिक्षकों और छात्रों ने अपनी कविता का पाठ किया।

कार्यक्रम का आयोजन स्कूल ऑफ चित्रकूट एंड लिबरल आर्ट्स से  सहायक प्रोफेसर  हिंदी डॉ. प्रकाश चंद के साथ डॉ. पूर्णिमा बाली  सहायक प्रोफेसर द्वारा  मिलकर किया गय।  

छात्र प्रतिभागियों में स्तुति सिंह, सलोनी, हिमानी, पूजा कुमारी, श्याम सिंह, सौरभ भारद्वाज, विक्रांत शर्मा, कलश धंता, विक्रांत मेहता, अभिषेक विशिष्ट और अंकित चावला शामिल थे।

 संकाय से डॉ. अमर राव ने ‘पुरुष’ और डॉ. डी डी शर्मा ‘गुरु भक्ति’ नामक कविताओं का पाठ किया, सहायक प्रोफेसर नीरज पिजार ने ‘मानवता’ का पाठ किया और सहायक प्र।  अंग्रेजी हेमंत कुमार शर्मा ने भी अपनी कविता का पाठ किया, सहायक प्रोफेसर राजेश विलियम्स ने  अपने ही अंदाज में ‘सियारवन’ और ‘चील कौवा’  नामक अपनी कविता का पाठ बहुत ही उम्दा  नाटकीय शैली  में किया और  सभी को हंसा दिया।

इस अवसर पर डॉ. राकेश कुमार, डॉ. अनु, डॉ. अंकिता, डॉ. नवरीत साही, डॉ. सिद्धार्थ, डॉ. सुप्रिया, सुश्री इंदु, डॉ. रंजना, डॉ. निशा,  सूरज,  कमल गौतम तथा विश्वविद्यालय के विभिन्न विभागों के विद्यार्थी उपस्थित थे।

प्रो. तेजनाथ धर ने इस आयोजन की सराहना की और सभी को दैनिक आधार पर भी हिंदी का उपयोग करने के लिए प्रोत्साहित किया। कार्यक्रम का समापन चित्रकूट स्कूल ऑफ लिबरल आर्ट्स एंड एन्सिएंट इंडियन विजडम के संकाय की डीन प्रो मंजू जैदका की टिप्पणी के साथ हुआ, जिन्होंने कहा कि हमें वर्ष में केवल एक बार ही नहीं बल्कि नियमित रूप से हिंदी को बढ़ावा देना चाहिए। प्रो जैदका ने छात्रों और संकाय सदस्यों को भविष्य में भी इस तरह के आयोजन के लिए प्रोत्साहित किया।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed