सोलन: शूलिनी विश्वविद्यालय में हुआ कविता पाठ कार्यक्रम

सोलन: शूलिनी लिटरेचर सोसाइटी ने शिक्षकों कों और छात्रों के लिए एक कविता पाठ सत्र का आयोजन किया, जिसमें मुख्य वक्ता प्रोफेसर रोशन लाल शर्मा थे, जो हिमाचल प्रदेश के केंद्रीय विश्वविद्यालय (सीयूएचपी) के एकवरिष्ठ प्रोफेसर और अकादमिक और पत्रों की दुनिया में एक प्रसिद्ध व्यक्ति हैं।

प्रोफेसर शर्मा, जिन्होंने उसी संस्थान के अंतरिम कुलपति के रूप में भी काम किया, एक द्विभाषी रचनात्मक लेखक हैं, जिन्होंने हिंदी और अंग्रेजी में कई कविताएँ लिखी हैं। शूलिनी विश्वविद्यालय में उन्होंने अपनी कुछ कविताओं का पाठ किया, जिससे दर्शकों को बहुत खुशी हुई।

सभा में लिबरल आर्ट्स स्कूल, कानूनी विज्ञान संकाय, और अन्य संकाय के सदस्य और छात्र उपस्थित थे। उनमें से कुछ ने अपनी रचनाओं का पाठ भी किया।

दिन के मेजबान, एसोसिएट प्रोफेसर डॉ पूर्णिमा बाली ने अपनी कुछ कविताओं को पढ़ा और दुर्भाग्यपूर्ण गुड़ियामामले के संदर्भ में कुछ भावनात्मक तारों को छुआ। रूहानी और सलोनी नाम के छात्र-छात्राओं ने स्व-रचितकविताएं प्रस्तुत कीं। संस्कृत विभाग के डॉ राकेश कैत ने हिंदी में अपनी कविता पढ़ी और प्रोफेसर तेजनाथ धरने धन्यवाद प्रस्ताव देते हुए सत्र का समापन किया।

डीन स्कूल ऑफ लिबरल आर्ट्स, प्रो.मंजू जैदका, जिन्होंने उनकी एक कविता भी पढ़ी, ने घोषणा किया कि अगला सत्र “डॉन क्विक्सोट” पर केंद्रित होगा जो दुनिया के सबसे प्रसिद्ध उपन्यासों में से एक है। प्रो. जैदका ने कहा कि अब कोरोना के बाद, कुछ कार्यक्रम मिश्रित रूप में व्यक्तिगत रूप से और साथ ही लाइवस्ट्रीम भी आयोजित किए जाते हैं।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed