स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट ने शिमला शहर की तकदीर बदल दी : सुरेश कश्यप

शिमला: भाजपा प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद सुरेश कश्यप ने शिमला स्मार्ट सिटी लिमिटेड के चौथे सिटी एडवाइजरी फोरम में भाग लिया।  बैठक की अध्यक्षता नगर विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज ने की।

बैठक में शिमला शहर के लिए स्मार्ट सिटी परियोजना पर विस्तृत प्रस्तुति दी गई। सुरेश कश्यप ने कहा कि शिमला के लिए तैयार किए गए स्मार्ट सिटी कार्यक्रम के तहत अच्छी प्रगति हुई है। स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट ने शिमला शहर की तकदीर बदल दी है।

 कश्यप ने कहा कि हमने शिमला में स्मार्ट सिटी के कार्यों की समग्र प्रगति की समीक्षा की है। चार फ्लाईओवर और एक सुरंग के निर्माण से संबंधित 85.23 करोड़ रुपये की 5 परियोजनाएं जो खालिनी, विधानसभा, विधायक क्रॉसिंग, चक्कर बाय पास और ढल्ली जंक्शन जैसे प्रमुख जंक्शनों पर यातायात की भीड़ को कम करने में सहायक होंगी, जो वर्षों से अड़चन बन गई हैं।

 उन्होंने कहा कि स्मार्ट सिटी लिमिटेड पार्किंग के निर्माण से संबंधित 122.30 करोड़ रुपये की 22 परियोजनाओं को क्रियान्वित कर रहा है जो नियमित ट्रैफिक जाम से सड़कों को कम करने और वाहनों की सुचारू आवाजाही सुनिश्चित करने में मदद करेगा।इस प्रस्ताव के तहत आईजीएमसी के पास तीन प्रमुख पार्किंग बनाई जा रही हैं।

 कश्यप ने कहा कि रिज स्थिरीकरण मिशन के तहत दो चरण बनाए गए हैं चरण 1 के तहत जो गेयटी थिएटर से पदम देव परिसर तक और चरण 2 पदम देव परिसर से डीएवी स्कूल तक होंगे, जिसके लिए 33 करोड़ रुपये का स्वीकृत किया गया है।

 कश्यप ने कहा कि डबल इंजन सरकार हिमाचल में अच्छा कर रही है और डबल इंजन सरकार द्वारा की गई प्रगति काफी स्पष्ट है।

 मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज के नेतृत्व में शिमला में अभूतपूर्व विकास हुआ है।

आगामी आम चुनाव में भाजपा शिमला शहरी सीट जरूर जीतेंगी और इस बार जनता विकास के लिए वोट करेगी।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed