गीता कपूर को हिमाचल प्रदेश विवि की मेगा एलुमनी मीट के दौरान किया गया सम्मानित

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में राज्यसभा सदस्य जे. पी. नड्डा ने की शिरकत

गीता कपूर एसजेवीएन के निदेशक बोर्ड में पहली पूर्णकालिक महिला निदेशक हैं और वर्तमान में, वह एसजेवीएन अरुण-3 डेवलपमेंट कंपनी प्राइवेट लिमिटेड, एसजेवीएन थर्मल प्राइवेट लिमिटेड और एसजेवीएन ग्रीन एनर्जी लिमिटेड के निदेशक मंडल में  निभा रही अपनी अहम भूमिका

कपूर ने कार्य को अपना जुनून माना है और हमेशा समाज के लिए अधिक से अधि‍क योगदान देने के लिए रहती हैं तत्पर

 शिमला : एसजेवीएन निदेशक (कार्मिक) गीता कपूर को हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय एलुमनी एसोसिएशन की भव्‍य मेगा एलुमनी मीट के दौरान सम्मानित किया गया। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में राज्यसभा सदस्य जे. पी. नड्डा उपस्थित थे। इस समारोह की अध्यक्षता हिमाचल प्रदेश के  मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने की। कार्यक्रम के दौरान कपूर के साथ विश्वविद्यालय के अन्य प्रतिष्ठित और विख्‍यात पूर्व छात्रों को सम्मानित किया गया। इन प्रतिष्ठित और विख्‍यात पूर्व छात्रों का अभिनंदन इस बात का प्रमाण है कि उन्होंने अपने-अपने कार्यक्षेत्रों में अपनी पहचान बनाई है तथा विश्वविद्यालय को उन पर गर्व है।

गीता कपूर ने हि. प्र. विश्‍वविद्यालय बिजनेस स्कूल से बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन में मास्टर्स डिग्री की है। कपूर ने 1986 में पंजाब वायरलेस सिस्टम्स, मोहाली के साथ अपने कैरियर का आरंभ किया है और कपूर वर्ष 1992 में एसजेवीएन मानव संसाधन टीम में पहली महिला अधिकारी के रूप में शामिल हुईं। उन्हें कोर मानव संसाधन के कार्यों में तीन दशकों से अधिक का अनुभव है। उन्होंने एसजेवीएन में कई नीतिगत पहलों का नेतृत्व किया है जो एसजेवीएन की मजबूत मानव संसाधन संस्कृति से प्रदर्शित होता है।

कपूर एसजेवीएन के निदेशक बोर्ड में पहली पूर्णकालिक महिला निदेशक भी हैं और वर्तमान में, वह एसजेवीएन अरुण-3 डेवलपमेंट कंपनी प्राइवेट लिमिटेड, एसजेवीएन थर्मल प्राइवेट लिमिटेड और एसजेवीएन ग्रीन एनर्जी लिमिटेड के निदेशक मंडल में भी हैं।  कपूर ने कार्य को अपना जुनून माना है और हमेशा समाज के लिए अधिक से अधि‍क योगदान देने के लिए तत्पर रहती हैं।

इस मेगा कार्यक्रम में हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय के अन्य पूर्व छात्रों, अधिकारियों और प्रोफेसरों के साथ हिमाचल प्रदेश के शिक्षा मंत्री, गोविंद ठाकुर,  शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज, विख्‍यात अभिनेता, अनुपम खेर, निदेशक, एम्स, नई दिल्ली  रणदीप गुलेरिया भी उपस्थित रहे।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed