प्रधानमंत्री के दौरे को लेकर शिमला में सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद, 8 हजार पुलिस कर्मी तैनात

 4 सेक्टरों में बंटा शहर

हिमाचल: प्रधानमंत्री की सुरक्षा के लिए शहर भर में करीब 8 हजार जवान तैनात किए गए हैंप्रधानमंत्री के दौरे के दौरान सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद करने के लिए शिमला शहर को 4
सेक्टर में बांटा गया है
सुरक्षा के लिहाज से बनाए जाने वाले इन सेक्टरों में प्रत्येक सेक्टर का जिम्मा एएसपी और डीएसपी स्तर के अधिकारी पर रहेगा अनाडेल, जुब्बड़हट्टी और कल्याणी हेलीपैड पर अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया है। रिज मैदान और आसपास के क्षेत्रों में 8 हजार पुलिस कर्मचारी तैनात किए गए हैं। सभा स्थल रिज मैदान पर 5 हजार पुलिस कर्मी तैनात रहेंगे। रिज मैदान की ओर जाने वाले छोटे रास्ते बंद कर दिए गए हैं। एसपीजी और आईबी अधिकारियों की टीमें मालरोड, रिज मैदान और लोअर बाजार का निरीक्षण कर रही हैं। पीएम मोदी का काफिला अनाडेल से सीटीओ और मालरोड होते हुए रिज मैदान तक आएगा। सोमवार को एसपीजी के अधिकारी इस रूट पर रिहर्सल करते नजर आए। पुलिस महानिदेशक संजय कुंडू स्वयं सभास्थल पर मोर्चा संभाले हुए हैं।

बता दें कि मंगलवार को 10 बजकर 55 मिनट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शिमला पहुंचेंगे। 10 बजकर 55 मिनट से लेकर 11 बजे तक प्रधानमंत्री का पारंपरिक वाद्य यंत्रों से स्वागत होगा। जिसके बाद 11 बजकर पांच मिनट पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर प्रधानमंत्री का स्वागत करेंगे और उन्हें विभिन्न स्कीमों की डॉक्यूमेंट्री प्रदर्शित की जाएगी। 11 बजकर 25 मिनट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्कीमों के लाभार्थियों से संवाद करेंगे और किसान सम्मान निधि योजना की राशि जारी करेंगे। वहीं, 11 बजकर 30 मिनट पर प्रधानमंत्री देश को संबोधित करेंगे।

मुख्यमंत्री ने रिज का दौरा कर प्रधानमंत्री के कार्यक्रम की तैयारियों की समीक्षा की

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने आज गरीब कल्याण सम्मेलन और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की रैली के स्थल रिज शिमला का दौरा किया।
मुख्यमंत्री ने आयोजन को ऐतिहासिक बनाने के लिए आयोजकों को आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने अधिकारियों को विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों के साथ प्रधानमंत्री के संवाद के दौरान उचित सम्पर्क सुनिश्चित करने के भी निर्देश दिए। उन्होंने पुलिस को यातायात के सुचारू संचालन, बसों तथा अन्य वाहनों के लिए उचित पार्किंग व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।
जय राम ठाकुर ने अधिकारियों से यह भी सुनिश्चित करने के लिए कहा कि आम जनता और पर्यटकों को इस बड़े आयोजन के कारण किसी प्रकार की असुविधा का सामना न करने पड़े
इस अवसर पर शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज, भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सौदान सिंह, प्रदेश भाजपा के सह प्रभारी संजय टंडन, राज्य सहकारी बैंक के अध्यक्ष खुशी राम बालनाहटा, हिमफेड के अध्यक्ष गणेश दत्त, प्रधान सचिव सूचना प्रौद्योगिकी डॉ. रजनीश सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed