सरकार लोगों पर महंगाई थोप रही : राठौर

शिमला: कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने घरेलू रसोई गैस के मूल्यों में वृद्धि की आलोचना करते हुए कहा है कि सरकार लोगों पर महंगाई थोप रही है।उन्होंने कहा कि पहले ही आवश्यक वस्तुओं, दाल व सब्जियों के भाव आसमान छू रहें है अब गैस के मूल्यों में एक मुश्त 50 रुपये की वृद्धि पूरी तरह जन विरोधी है।

राठौर ने आज यहां एक बयान में कहा कि सरकार को गैस के मूल्यों में कमी करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि प्रदेश में लोग बढ़ती महंगाई से पहले ही त्रस्त है ऐसे में घरेलू गैस के मूल्यों में बढ़ोतरी से आम लोगों पर विपरीत असर पड़ेगा।

राठौर ने सरकार से जनहित में घरेलू रसोई गैस के मूल्यों में कमी करने की मांग करते हुए कहा है कि सरकार को बढ़ती महंगाई से लोगों को राहत देनी चाहिए।

राठौर ने शिमला शहर और इसके आसपास के क्षेत्रों में पेयजल संकट पर चिंता प्रकट करते हुए कहा है कि अभी गर्मी का सीजन शुरू नहीं हुआ है बाबजूद इसके पेयजल संकट बढ़ रहा है।उन्होंने कहा कि जब गर्मी के साथ साथ अप्रैल मई जून में पर्यटन सीजन यौवन पर होगा तो पेयजल की क्या स्थिति बनती है इसका सहज ही अनुमान लगाया जा सकता है।उन्होंने कहा है कि सरकार को शिमला में पेयजल की स्थिति पर अपनी कड़ी नज़र रखने की जरूरत है।उन्होंने कहा कि पर्यटन सीजन में लोगों और कारोबारियों के बीच  पेयजल को लेकर कोई अफरातफरी न फैले इसके पुख्ता इंतजाम किए जाने चाहिए।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed