कांग्रेस विधायक बजट को लेकर बोले:- चुनावी वर्ष में लोगों को लुभाने की हो रही कोशिश

शिमला: मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर द्वारा आज बजट पेश किया गया। कांग्रेस विधायकों ने कर्मचारी और युवा विरोधी करार दिया  है। कांग्रेस विधायक विक्रमादित्य सिंह ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर द्वारा पेश किए गए बजट को लेकर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि मुख्यमंत्री ने बजट पढ़ कर मात्र औपचारिकताएं पूरी की है। बजट से प्रदेश का बेरोजगार युवा और कर्मचारी पूरी तरह से निराश हुआ है। बेरोजगारों के लिए कोई भी घोषणाएं इस बजट में नहीं की गई है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के लाखों कर्मचारियों को इस बजट से काफी उम्मीदें थी, लेकिन बजट से कर्मचारियों को सिर्फ निराशा ही हाथ लगी है।

 कांग्रेस विधायक सुखविंदर सिंह सुक्खू ने बजट को लेकर कहा कि इस बजट में किसी भी वर्ग को राहत नहीं दी गई है। कर्मचारी विधानसभा के बाहर बीते दिन धरने पर बैठे थे, लेकिन उन्हें कोई भी राहत सरकार ने नहीं दी। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने पांच साल में केवल शेरों शायरी ही सीखी है और वह बजट भाषण में भी सिर्फ शेरो शायरी ही करते हैं।

फतेहपुर से कांग्रेस विधायक भवानी पठानिया ने कहा कि प्रदेश पहले ही कर्ज में डूबा है, ऐसे में चुनावी वर्ष में सरकार द्वारा लोगों को लुभाने की नाकाम कोशिश की जा रही है। बजट में न तो कर्मचारियों के लिए कुछ है और न ही बेरोजगार युवाओं के लिए। यह बजट कम और पार्टी का मेनिफेस्टो ज्यादा नजर आ रहा है। बजट में जो घोषणाएं की गई है, उसके लिए बजट कहां से आएगा। इसका कोई जिक्र नहीं किया गया है।

पालमपुर से कांग्रेस विधायक आशीष बुटेल  ने बजट को जनता के साथ एक धोखा बताया। उन्होंने कहा कि पिछले बजट में जो घोषणा की गई थी, वह भी अभी तक जमीनी स्तर पर नहीं उतरी हैं और अब दोबारा से लोगों को लुभाने के लिए घोषणाएं की गई हैं, जो कि पूरी होने वाली नहीं है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने कुछ लोगों को राहत देते हुए मानदेय बढ़ाया है, लेकिन कर्मचारियों की इसमें पूरी तरह से अनदेखी की गई है। इसके अलावा खासकर पालमपुर की जनता को इस बजट से काफी उम्मीदें थी, लेकिन लोगों को निराशा ही हाथ लगी है। हिमाचल बजट पर कांग्रेस नेता।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed