हिमाचल: स्कूलों में छुट्टियों का बदला शेड्यूल

हिमाचल: ग्रीष्मकालीन स्कूलों में 3 से 8 जनवरी तक छुट्टियां

शीतकालीन स्कूलों में 1 जनवरी से 15 फरवरी तक अवकाश रहेगा

हिमाचल: प्रदेश के ग्रीष्मकालीन स्कूलों में तीन से आठ जनवरी तक सर्दियों की छुट्टियां रहेंगी। उच्च शिक्षा निदेशालय ने दिसंबर की जगह इस बार जनवरी में छह दिन की छुट्टियां की हैं। शीतकालीन स्कूलों में एक जनवरी से 15 फरवरी तक 46 दिन का अवकाश रहेगा। मंगलवार को शिक्षा सचिव की ओर से उच्च और प्रारंभिक शिक्षा निदेशकों को इस बाबत निर्देश जारी कर दिए गए हैं। छुट्टियों के दौरान विद्यार्थियों को व्हाट्सएप के माध्यम से ऑनलाइन स्टडी मैटेरियल भी देने को कहा गया है।

इस वर्ष शिक्षा विभाग ने छुट्टियों में बदलाव कर दिसंबर की छुट्टियों को जनवरी में देने का फैसला लिया है।

हिमाचल राजकीय प्राध्यापक संघ स्कूल न्यू के प्रदेश अध्यक्ष चितरंजन कालटा ने छुट्टियों के शेड्यूल में बदलाव के फैसले का स्वागत किया है।

वहीं हिमाचल प्रदेश हिमाचल राजकीय अध्यापक संघ के प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र चौहान ने ग्रीष्मकालीन स्कूलों की छुट्टियों में बदलाव करने का विरोध किया है। उन्होंने कहा कि शिक्षकों ने पहले से तय शेड्यूल के अनुसार 26 से 31 दिसंबर की छुट्टियों के अनुसार अपना कार्यक्रम तय कर दिया था। कई शिक्षकों ने इधर-उधर जाने के लिए अपनी व्यवस्था बना ली थी। उन्होंने कहा कि मंगलवार दोपहर तक छुट्टियों के शेड्यूल का कोई प्रस्ताव नहीं था। इस बाबत विभागीय अधिकारियों से भी चर्चा हुई थी। एकाएक बदलाव होना समझ से परे है।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *