उपायुक्त शिमला ने दुकानों के निरीक्षण संबंधित मामलों पर की गहन चर्चा, मूल्य सूची एवं गुणवत्ता के दिए आदेश

  • हिमाचल गृहिणी सुविधा योजना व एल.पी.जी. एवं मिट्टी तेल वितरण की उपलब्धता पर आवश्यक दिशा-निर्देश

  • उचित मूल्यों की दुकानों की सुचारू व्यवस्था संबंधित ब्यौरा मांगा एवं खामियों को शीघ्र दुरुस्त करने पर दिया बल

शिमला : उपायुक्त शिमला आदित्य नेगी ने बैठक में आवश्यक खाद्य वस्तुओं की योजनाबद्ध उपलब्धता एवं वितरण की समीक्षा की तथा हिमाचल गृहिणी सुविधा योजना व एल.पी.जी. एवं मिट्टी तेल वितरण की उपलब्धता पर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने खाद्य निरीक्षकों द्वारा किए गए दुकानों के निरीक्षण संबंधित मामलों पर गहनता से चर्चा की और सीधे संवाद के माध्यम से मूल्य सूची एवं गुणवत्ता पर आदेश दिए, ताकि लोगों को राहत मिल सके। उपायुक्त शिमला आदित्य नेगी ने आज यहां अपने कार्यालय कक्ष में जिला स्तरीय सार्वजनिक वितरण प्रणाली समिति की बैठक ली। इस अवसर पर अतिरिक्त उपायुक्त किरण भड़ाना, खाद्य आपूर्ति विभाग के खंड स्तर के निरीक्षक एवं कर्मचारी भी उपस्थित थे।

उपायुक्त ने राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम 2013 के तहत लाभार्थियों का शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में चयन संबंधित मामलों पर गहनता से विचार-विमर्श किया और सार्वजनिक वितरण प्रणाली को सुदृढ बनाने के लिए विभाग के अधिकारियों एवं कर्मचारियों को बेहतर समन्वय स्थापित करने पर बल दिया।
उन्होंने विभिन्न विकास खंडो की उचित मूल्यों की दुकानों की सुचारू व्यवस्था संबंधित ब्यौरा मांगा एवं खामियों को शीघ्र दुरुस्त करने पर बल दिया, ताकि लोगों को परिवहन एवं गुणवत्ता संबंधित मामलों से निजात मिल सके। जिला खाद्य आपूर्ति निरीक्षक पूर्ण चंद ठाकुर ने सार्वजनिक वितरण प्रणाली के संदर्भ में विस्तृत ब्यौरा प्रस्तुत किया और उचित मूल्यों दुकानों की जानकारी प्रदान की।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *