जयराम बोले:-काम नहीं, श्रद्धांजलि और सहानुभूति के आधार पर वोट मांग रही कांग्रेस

कुल्लू में बोले मुख्यमंत्री- मेरी एक-एक बात पत्थर की लकीर, जनता देगी कांग्रेस की हल्की बातों का जवाब

कुल्लू:  कांग्रेस में इस समय बहुत तमाशा चल रहा है। वीरभद्र जी आज हमारे बीच में नहीं हैं, इसका हमें भी दुख है। लेकिन कांग्रेस अब श्रद्धांजलि और सहानुभूति के नाम पर वोट मांग रही है। हमने भी रामस्वरूप शर्मा जी को खोया है। हमें भी दुख है लेकिन हम विकास की बात कर रहे हैं। ये बातें मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कुल्लू के हाथीथान और रथ मैदान में आयोजित जनसभा के दौरान कहीं।

मंडी लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी खुशाल ठाकुर के पक्ष में आयोजित जनसभाओं को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कोविड काल के दौरान किए गए कार्यों का जिक्र किया। उन्होंने हिमाचल और केंद्र सरकार की उबलब्धियों को गिनवाने के साथ ही कांग्रेस पर भी सवाल उठा दिए। जयराम ठाकुर ने कहा कि प्रदेश में कभी दो ऑक्सीजन प्लांट हुआ करते थे। आज हिमाचल में 28 ऑक्सीजन प्लांट हैं। कांग्रेस के इतने लंबे में समय के कार्यकाल में प्रदेश में मात्र 30 वेंटीलेटर थे। अब हमारे पास 900 वेंटीलेटर हैं। कांग्रेस के लोग करीब 50 वर्षों तक सरकार में रहे। यदि उन्होंने पहले ही स्वास्थ्य सुविधाओं को मजबूत कर दिया होता तो हमें ये करने की जरूरत नहीं पड़ती।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस जहां बची है वहां भी जाने वाली है। सीएम जयराम ठाकुर ने कुल्लू के पिछले दौरे को लेकर कहा कि उस दौरे में आपके बीच नहीं पहुंच सका क्योंकि मौसम बहुत खराब था। हालांकि वर्चुअल माध्यम से हमने उद्घाटन और शिलान्यास किए। उस दिन जितनी भी घोषणाएं की गई हैं उन्हें समय रहते पूरा किया जाएगा। मेरी कही एक-एक बात पत्थर की लकीर है।

‘कांग्रेस की देन है बेरोजगारी’

एक बार फिर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने महंगाई और बेरोजगारी पर बोलते हुए कहा कि बेरोजगारी में कांग्रेस का बहुत बड़ा योगदान रहा है। महंगाई निश्चित तौर पर है, लेकिन इसके पीछे कोविड बहुत बड़ा कारण रहा। आज पूरी दुनिया की अर्थव्यवस्था खराब है। जल्द ही महंगाई पर भी केंद्र सरकार काबू पाएगी। कांग्रेस के कार्यकाल में जब कोविड नहीं था तब इससे भी ज्यादा महंगाई हमे देखने को मिली।

‘जनता देगी कांग्रेस की हल्की बात का जवाब’

मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारे लिए गर्व की बात है कि कारगिल में ब्रिगेडियर खुशाल ठाकुर की महत्वपूर्ण भूमिका रही। इसके बावजूद कारगिल युद्ध को लेकर बहुत हल्की टिप्पणियां कांग्रेस की तरफ से सुनने को मिलीं। जिस युद्ध में देश के 527 जवान शहीद हुए। हिमाचल की 52 माताओं ने अपने बेटे खो दिए उस युद्ध को हल्का बताने की कोशिश की गई। ये बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्होंने कहा कि कारगिल को लेकर कांग्रेस की इस बात का जवाब जनता देगी।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *