कांग्रेस पर मुख्यमंत्री का तंज, भारत कोविड और कांग्रेस मुक्त हो रहा है

दिल्ली संदेश भेजें, छोटी काशी बड़ी काशी के साथ : जयराम ठाकुर
कांग्रेस में मची उछलकूद, चिल्लाने से नहीं बनते नेता

पंडोह, रत्तीपुल/ मण्डी:  भारत कोविड और कांग्रेस मुक्त हो रहा है। वहां परिवार ही पार्टी चला रहा है। जिस पार्टी ने इतने लंबे समय तक देश में शासन किया आज वो पार्टी देश में ही खत्म हो गई। कोई तो वजह होगी जो ऐसा हुआ। कांग्रेस पर ये तीखे तंज मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने बीजेपी प्रत्याशी ब्रिगेडियर खुशाल ठाकुर के लिए आयोजित रैली में कसे। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने मंडी के रत्ती पुल और पंडोह में आयोजित जनसभा में सरकार के विकास कार्यों को गिनवाने के साथ ही विपक्ष पर भी प्रहार किए।

‘दिल्ली संदेश भेजें, छोटी काशी बड़ी काशी के साथ’

बीजेपी प्रत्याशी के लिए जयराम ठाकुर ने कहा कि आप ब्रिगेडियर खुशाल ठाकुर को जीताकर इस संदेश के साथ दिल्ली भेजें कि छोटी काशी प्रधानमंत्री की बड़ी काशी के साथ है। इससे हिमाचल और केंद्र की सरकार को मजबूती के साथ मंडी के मान-सम्मान और स्वाभिमान को भी ताकत मिलेगी।

‘हम लगातार परीक्षाओं के दौर से गुजर रहे’

सरकार के कार्यकाल को लेकर जयराम ठाकुर ने कहा, “हम लगातार चार वर्षों से परीक्षाओं के दौर से गुजर रहे हैं। पहले दो उपचुनाव हुए। इसके बाद कोविड आ गया। चार साल में से दो साल कोविड काल में गुजरे। अब फिर से उपचुनाव हैं। हालांकि हमने जनता के सहयोग से हर परीक्षा पास की और अब उपचुनाव में भी जीत हासिल करेंगे।“ उन्होंने कहा कि कोविड के बावजूद हमने विकास की गति में ब्रेक नहीं लगने दी। आज मंडी संसदीय क्षेत्र में छह हजार करोड़ रुपये से ज्यादा के विकास कार्य चल रहे हैं।

‘कांग्रेस में मची उछलकूद, चिल्लाने से नहीं बनते नेता’

हिमाचल कांग्रेस को लेकर सीएम जयराम ठाकुर ने कहा, “ वीरभद्र सिंह जी के जाने का हमें भी दुख है, लेकिन आज कांग्रेस में उछलकूद मची हुई है। हर कोई जोर-जोर से चिल्लाकर नेता बनना चाहता है, लेकिन चीखने-चिल्लाने से कोई नेता नहीं बन जाता।“

‘हमने लोगों के लिए काम किया, ये सोच में अंतर’

जनकल्याणकारी योजनाओं को लेकर सीएम जयराम ठाकुर ने कांग्रेस से सवाल करते हुए कहा, “हमने इलाज में होने वाले खर्च से जनता को राहत देने के लिए हिम केयर योजना शुरू की। किसी बीमारी के कारण उम्र भर के लिए बिस्तर पर जीने को मजबूर व्यक्ति के लिए सहारा योजना चलाई। इसमें हर महीने उन्हें इलाज के लिए 3 हजार रुपये दिए जा रहे हैं। कांग्रेस इतने साल सत्ता में रही लेकिन ऐसी योजनाएं क्यों नहीं चलाई गईं। ये सोच में अंतर है। ऐसा तभी किया जा सकता जब किसी ने खुद इन दुखों को देखा हो।“

‘वीरभूमि की जनता का आक्रोश देख दो दिन में वापिस भेजा कन्हैया’

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने एक बार फिर कांग्रेस के स्टार प्रचाकर कन्हैया कुमार को आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा, “कांग्रेस को प्रचार के लिए बाहर से लोगों को बुलाना पड़ रहा है। देशद्रोह का आरोप झेल रहे कन्हैया कुमार को देवभूमि और वीरभूमि में स्टार प्रचाकर बना दिया गया। कांग्रेस ने जब देखा कि वीरभूमि की जनता इससे आक्रोशित है तो दो दिन में ही उन्हें वापिस भेज दिया।“ उन्होंने कहा कि अब देवभूमि और वीरभूमि की जनता ब्रिगेडियर खुशाल ठाकुर को जीताकर दिल्ली भेजेगी।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *