राजीव गांधी की 77वीं जयंती पर प्रदेश भर में कांग्रेस ने मनाया सद्भावना दिवस

शिमला: देश के पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय राजीव गांधी की आज 77वीं जयंती  पर कांग्रेस ने प्रदेश भर में रक्तदान, पौधारोपण और अस्पतालों में फल वितरित किये। कांग्रेस ने राजीव गांधी की जयंती पर राजधानी शिमला में सद्भावना मार्च निकाला। छोटा शिमला से कांग्रेस कार्यालय तक मार्च निकाला गया। जिसमें हिमाचल कांग्रेस सह प्रभारी संजय दत्त, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप राठौर, विधायक रामलाल ठाकुर सहित अन्य नेता शामिल हुए. कांग्रेस कार्यालय राजीव भवन में सेमिनार का आयोजन भी किया गया जहां राजीव गांधी द्वारा किए गए कार्यों के बारे में बताया गया।

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप राठौर ने कहा कि कांग्रेस अपने महान नेता पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न स्व. राजीव गांधी की जयंती पूरे सम्मान और श्रद्धा से मना रही है। इस मौके पर छोटा शिमला में उनकी प्रतिमा पर श्रद्धा सुमन अर्पित करने के बाद कांग्रेस कार्यालय तक सद्भावना मार्च निकाला गया। राठौर ने कहा कि राजीव गांधी आधुनिक भारत के निर्माता थे और नेतृत्व में देश का चहुंमुखी विकास हुआ। राजीव गांधी दुनिया में देश का नाम रोशन किया, लेकिन वे छोटी आयु में ही देश के लिए कुर्बान हुए जबकि देश को उनकी बहुत उम्मीद थी। राजीव गांधी कांग्रेस पार्टी के प्ररेणा स्रोत हैं। देश में आईटी क्रांति हो या महिला उत्थान, या 18 साल के युवाओं को मताधिकार, यह सब राजीव गांधी की सोच का परिणाम है। देश में एकता, अखंडता और सद्भावना के लिए उन्होंने देश के लिए बलिदान तक दे दिया। उनके योगदान को कांग्रेस हमेशा याद रखेगी।

हिमाचल कांग्रेस का सद्भावना मार्चहिमाचल कांग्रेस का सद्भावना मार्चकुलदीप राठौर ने बताया कि कांग्रेस पूरे प्रदेश में जिला और ब्लॉक स्तर पर स्वच्छता अभियान के साथ साथ जगह जगह वृक्षारोपण, रक्तदान शिविर, कोरोना के प्रति लोगों का आगह करते हुए इसकी सुरक्षा के लिये मास्क, सैनिटाइजर वितरण कार्यक्रम के साथ अस्पतालों में मरीजों को फल वितरण भी कर उनकी जयंती मना रही है।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *