धर्मशाला: भागसु नाग में तेज बारिश से आई बाढ़ में कई गाड़ियाँ बही, मकानों व होटलों को पहुंचा नुकसान

हिमाचल: धर्मशाला के भागसु नाग में देर रात हुई तेज बारिश से आई बाढ़ से कई  गाड़ियाँ बह गईं और कई होटलों और मकानों को नुकसान पहुंचा है। वहीं  बाढ़ जैसी स्थितियों को देखते हुए धर्मशाला के प्रशासन ने यहां पर अलर्ट जारी कर रखा है।

मिली जानकारी के अनुसार, बादल फटने की घटना सोमवार को हुई थी जिसके बाद यहां भारी बारिश शुरू हो गई। भागसूनाग जल प्रपात के पास हुई इस बारिश में एक नाले का जलस्तर अचानक बढ़ गया और पानी सड़क पर तेज रफ्तार से बहने लगा। इस दौरान यहां की पार्किंग में खड़ी कई गाड़ियां अचानक बह गईं। नाले से नदी बने इस पानी के सैलाब के दोनों ओर कई होटल थे, इस सैलाब के कारण होटलों को काफी नुकसान पहुंचा है। बारिश के कारण धर्मशाला के पास बहने वाली मांझी नदी का जलस्तर भी बढ़ गया है।

बताया जा रहा है कि मैक्लोडगंज में हुई इस घटना के बाद प्रशासन के तमाम अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं। इसके अलावा राहत टीमों को सतर्क कर दिया गया है। हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री कार्यालय ने भी प्रशासन को लगातार स्थितियों की निगरानी करने की हिदायत दी है।

  • ज़िला उपायुक्त डीसी निपुण जिंदल का कहना है कि बादल फटने की अभी कोई पुष्टि नहीं हुई हैभारी बारिश के चलते यह बाढ़ आई हैराहत टीमों को मौके पर भेज दिया गया है

  • उन्होंने पर्यटकों और स्थानीय लोगों से नदी नालों से दूर रहने का आग्रह किया है। उन्होंने कहा है कि क्षेत्र में हुए नुकसान का आंकलन किया जा रहा है। फ़िलहाल जानी नुकसान की कोई सूचना नहीं है।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *