सोलन: 18 से 44 वर्ष आयुवर्ग के टीकाकरण के लिए पंजीकरण अनिवार्य

18 से 45 वर्ष की आयु वर्ग के लोगों के लिए अभी कोविड वैक्सीन की उपलब्धता नहीं, पंजीकरण की प्रक्रिया रहेगी जारी

  • अपॉइंटमेंट का पोर्टल तब तक नहीं खुलेगा जब तक वैक्सीनेशन केन्द्रों में 18 से 45 वर्ष की आयु के लोगों के लिए कोविड वैक्सीन ना हो जाए उपलब्ध
चंबा: उपायुक्त चम्बा ने बताया की जिला चम्बा में 18 से 45 वर्ष की आयु वर्ग के लोगों के लिए अभी कोविड वैक्सीन की उपलब्धता नहीं है। पंजीकरण की प्रक्रिया सुचारु रूप से जारी रहेगी।
उपायुक्त ने कहा की अपॉइंटमेंट का पोर्टल तब तक नहीं खुलेगा जब तक वैक्सीनेशन केन्द्रो में 18 से 45 वर्ष की आयु के लोगों के लिए कोविड वैक्सीन उपलब्ध ना हो जाए लिहाजा इस वर्ग के लोगों को फिलहाल एंटरटेन नहीं किया जाएगा ।
जिला में कोविड महामारी से उत्पन्न मौजूदा हालत पर अधिकारिओं से फीडवैक व चर्चा करते हुए उन्होंने कहा की ऑक्सीजन व अन्य जरूरी मेडिकल उपकरण तथा दवाईयाँ उपलब्ध है ।
उन्होंने आदेश जारी करते हुए कहा कि प्राइवेट सेक्टर, जल विद्युत परियोजनाओं के पास उद्योगों में भी जितने भी ऑक्सीजन सिलेंडर है उन्हें तुरंत प्रभाव से परेल में स्थित कलेक्शन सेंटर में जमा करवाएं ताकि किसी भी आपात स्थिति में इन सिलेंडरों का भी उपयोग जरूरतमंद मरीजों की जान बचाने के लिए किया जा सके । जारी आदेशों की अनुपालना न करने पर आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *