“एसजेवीएन” द्वारा निबंध लेखन प्रतियोगिता में 80 विद्यार्थियों ने लिया भाग, विजेता 7 नवम्बर को होंगे पुरस्‍कृत

  • 2 नवम्बर को सरस्‍वती पैराडाईज इंटरनेशनल पब्लिक स्‍कूल  संजौली  व 3 को जेसीबी स्‍कूल  न्‍यू शिमला में निबंध लेखन प्रतियोगिता आयोजित
  • एसजेवीएन द्वारा राष्‍ट्रीय एकता दिवस एवं सतर्कता जागरूकता सप्‍ताह आयोजित
  • सप्‍ताह की शुरूआत हुई निदेशक नंद लाल शर्मा द्वारा कर्मचारियों को सतर्कता शपथ दिलवाने से
"एसजेवीएन" द्वारा निबंध लेखन प्रतियोगिता में 80 विद्यार्थियों ने लिया भाग, विजेता 7 नवम्बर को होंगे पुरस्‍कृत

“एसजेवीएन” द्वारा निबंध लेखन प्रतियोगिता में 80 विद्यार्थियों ने लिया भाग, विजेता 7 नवम्बर को होंगे पुरस्‍कृत

शिमला : एसजेवीएन द्वारा शिमला स्थित निगम कार्यालय में राष्‍ट्रीय एकता दिवस एवं सतर्कता जागरुकता सप्‍ताह का आयोजन किया गया।  सप्‍ताह की शुरूआत निगम के निदेशक कार्मिक नंद लाल शर्मा द्वारा कर्मचारियों को सतर्कता शपथ दिलवाने से हुई। इसके पश्‍चात कर्मचारियों एवं अधिकारियों के लिए प्रश्‍नोत्‍तरी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया तथा पुरस्‍कार भी वितरित किए गए।

इस कड़ी में 2 नवम्बर को सरस्‍वती पैराडाईज इंटरनेशनल पब्लिक स्‍कूल, संजौली, शिमला में तथा 3 नवम्बर को जेसीबी स्‍कूल, न्‍यू शिमला में निबंध लेखन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस प्रतियोगिता में सेंट मैरी पब्लिक स्‍कूल, चक्‍कर तथा शिमला पब्लिक स्‍कूल के 80 विद्यार्थियों ने भी भाग लिया। कार्यक्रम में मुख्‍य अतिथि के रूप में निगम के सतर्कता विभाग की ओर से वी.शंकरनारायणन, उप मुख्‍य सतर्कता अधिकारी, के.के. कनौजिया, वरिष्‍ठ प्रबंधक, सरस्‍वती पैराडाईज इंटरनेशनल पब्लिक स्‍कूल के प्रधानाचार्य मनदीप राणा तथा जेसीबी स्‍कूल की प्रधानाचार्य, रेखा बाली के अतिरिक्‍त निगम के राजभाषा अनुभाग की उप प्रबंधक (राजभाषा), मृदुला श्रीवास्‍तव भी उपस्थि‍त थी।

कार्यक्रम की अध्‍यक्षता करते हुए वी.शंकरनारायण ने राष्‍ट्रीय एकता के मुद्दे पर लौहपुरूष सरदार वल्‍लभ भाई पटेल को याद किया एवं प्रतिभागियों को संबोधित करते हए कहा कि भ्रष्‍टाचार न केवल एक सामाजिक बुराई है बल्कि राष्‍ट्र के लिए एक विकट संकट की स्थिति भी है जो देश को भीतर ही भीतर खोखला कर रही है और हमारी अर्थव्‍यवस्‍था को जीर्णशीर्ण करने के लिए उत्‍तरदायी है। हमें भ्रष्‍टाचार के प्रति न केवल स्‍वयं जागरूक रहना है बल्कि भ्रष्‍टाचार को सहन भी नहीं करना है और उसके विरूद्ध आवाज उठाने के लिए एकजुट होकर सामने आना है। इस अवसर पर आयोजित प्रतियोगिताओं में ”भ्रष्‍टाचार निवारण और जनसहभागिता” तथा ”भ्रष्‍टाचार उन्‍मूलन में युवाओं की भूमिका” के अतिरिक्‍त ”भ्रष्‍टाचार का राष्‍ट्र के विकास पर पड़ता प्रभाव” तथा ”भ्रष्‍टाचार मुक्‍त भारत” जैसे चार विषयों पर चारों विद्यालयों के लिए अलग-अलग निबंध लेखन करवाया गया।

  • विजेताओं को 7 नवम्बर को होटल हॉली डे होम में किया जाएगा पुरस्‍कृत

2 नवम्बर 2016 को सरस्‍वती पैराडाईज इंटरनेशनल पब्लिक स्‍कूल में आयोजित प्रतियोगिता में तान्‍या वर्मा को प्रथम पुरस्‍कार, श्‍वेता ठाकुर को द्वितीय पुरस्‍कार, ओशिन जिंटा को तृतीय पुरस्‍कार तथा अदिति नेगी, सिद्धांत ठाकुर तथा सुकृति पंवार को सांत्‍वना पुरस्‍कार देने तथा सेंट मैरी स्‍कूल चक्‍कर के ईशान राघव को प्रथम पुरस्‍कार, श्रुति गांधी को द्वितीय पुरस्‍कार, दीक्षा वर्मा द्वितीय पुरस्‍कार तथा अनिरूद्ध दिग्विजय सिंह, जतिन कश्‍यप एवं संघर्ष ठाकुर को सांत्‍वना पुरस्‍कार दिए जाने की घोषणा की गई।

इसी प्रकार 3 नवम्बर 2016 को जेसीबी पब्लिक स्‍कूल न्‍यू शिमला में आयोजित कार्यक्रम में कृतिका ठाकुर को प्रथम पुरस्‍कार, अभय करोल को द्वितीय पुरस्‍कार, पंकज कौशल को तृतीय पुरस्‍कार तथा तीन सांत्‍वना पुरस्‍कार, पारुल शर्मा, एनी मुकुल, तथा दिनेश शर्मा को सांत्‍वना पुरस्‍कार के लिए तथा शिमला पब्लिक स्‍कूल के विद्यार्थियों में अनीषा उपाध्‍याय को प्रथम पुरस्‍कार, हर्षिता वर्मा को द्वितीय पुरस्‍कार, प्रीक्षा कौंडल तृतीय पुरस्‍कार तथा दीपक वर्मा, सिमरन वर्मा एवं वैभव सिंह को सांत्‍वना पुरस्‍कार दिए जाने की घोषणा की गई। प्रतियोगिता में कुल 80  प्रतिभागियों ने भाग लिया। उक्‍त सभी विजेताओं को 7 नवम्बर को होटल हॉली डे होम में आयोजित एक दिवसीय सेमिनार के दौरान पुरस्‍कृत किया जाएगा।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *