शिमला विंटर कार्निवल के दूसरे दिन: ऊना, किन्नौर, सिरमौर और मण्डी व एनजेडसीसी पटियाला के सांस्कृतिक दलों ने मचाई धूम

शिमला विंटर कार्निवल के दूसरे दिन 4 जिला के कलाकारों ने किया लोगों का मनोरंजन

शिमला : शिमला विंटर कार्निवल के दूसरे दिन 26 दिसंबर 2023 को दोपहर 2 से सांय 5 बजे तक जिला ऊना, किन्नौर, सिरमौर और मण्डी के सांस्कृतिक दलों ने लोगों का मनोरंजन किया। इसके अतिरिक्त एनजेडसीसी पटियाला के भांगड़ा दल और कालबेलिया नृत्य का भी लोगों ने खूब आनंद उठाया।

 सूफियाना महफिल, आर्मी बैंड और तम्बोला
गेयटी थियेटर में कश्मीर के झनकार ग्रुप ने सूफियाना महफिल का आयोजन किया जिसमें सूफी गायक शफी सोपोरी ने समां बांधा। कल भी गेयटी थियेटर में सूफियाना महफिल का आयोजन किया जाएगा। इसी प्रकार पुलिस सहायता कक्ष के समीप आर्मी बैंड के जवानों ने अपनी धुनों से सभी लोगों का मनोरंजन किया। रोटरी क्लब के समीप तम्बोला का आयोजन किया गया जिसमें भारी संख्या में लोगों ने तम्बोला खेला।

लोग कर रहे जमकर खरीदारी, स्वयं सहायता समूह के उत्पादों की भारी मांग 
शिमला विंटर कार्निवल में लगभग 50 स्टॉल विभिन्न विभागों, स्वयं सहायता समूह, संस्थाओं और व्यापारियों द्वारा लगाए गए हैं जिनपर लोग जमकर खरीदारी कर रहे हैं। स्वयं सहायता समूह की महिलाओं के स्टॉल पर पारम्परिक परिधान और अन्य जैविक उत्पाद उपलब्ध हैं। बाहर से आए सैलानियों की भारी भीड़ इन स्टाॅल पर देखने को मिल रही है।

लंगूर ने लोगों के साथ खूब की मस्ती

शिमला विंटर कार्निवल में लंगूर के रूप में एक कलाकार सबके आकर्षण का कारण बना हुआ है। जहाँ एक ओर लोग लंगूर को देखकर घबरा जाते हैं वहीँ दूसरी ओर ध्यान से देखने पर खुद पर ही हंस देते हैं। लंगूर भी लोगों के साथ खूब मस्ती करता हुआ दिखाई दे रहा है। हर उम्र के लोग खासकर युवा इस लंगूर के साथ सेल्फी खिंचवाना पसंद कर रहे हैं। 

सम्बंधित समाचार

Comments are closed