भाजपा की राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक दिल्ली में संपन्न, मोदी-शाह-नड्डा का मार्गदर्शन प्राप्त : बिंदल

देश को विकसित राष्ट्र बनाने की दिशा में तेज गति से आगे बढ़ना है, मोदी सरकार के 10 साल राष्ट्र निर्माण के 10 साल 

शिमला:  भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक दिल्ली में संपन्न हुई जिसमें देश के सभी राज्यों के अध्यक्ष व संगठन मंत्री राज्यों के प्रभारी व राष्ट्रीय पदाधिकारियों ने भाग लिया । 

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ राजीव बिंदल ने बताया की देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, देश के गृह मंत्री अमित शाह व भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने बैठक की अध्यक्षता की और मार्गदर्शन किया। इस मौके पर प्रधानमंत्री जी ने कहा कि गरीब का कल्याण, गरीब का विकास ही हमारे जीवन का लक्ष्य होना चाहिए और भारत के गरीबों का संपूर्ण विकास करते हुए हमें राष्ट्र का विकास करना है यह लक्ष्य निर्धारित किया । मोदी जी ने कहा कि हमें देश को विकसित राष्ट्र बनाने की दिशा में तेज गति से आगे बढ़ना है और यह गति अब नहीं रुकनी चाहिए । अमित शाह ने कहा कि मोदी सरकार के 10 साल राष्ट्र निर्माण के 10 साल रहे हैं । उन्होंने आगे कहा कि हमें 2004 से 2014 के कांग्रेस के शासन और 2014 से 2024 के मोदी शासन की तुलना करनी चाहिए। मोदी सरकार के कारण जहां देश की सीमाएं सुरक्षित हुई वही आंतरिक सुरक्षा मजबूत हुई। जहां विश्व में भारत की ख्याति मजबूत हुई वही देश का आधारभूत ढांचा सुदृढ़  हुआ मोदी जी के नेतृत्व में जहां देश ने आर्थिक प्रगति की वही किसान को समृद्ध करने के लिए प्रत्येक किसान को आर्थिक मदद पहुंचाई और उसके उत्पाद का दाम अधिक मिले ऐसी व्यवस्था की गई । 

भाजपा प्रभारी अविनाश राय खन्ना ने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव में हिमाचल प्रदेश में भाजपा चारों लोकसभा सीटों को रिकॉर्ड मार्जिन से जीतेगी। 

अगर आप देखो तो 2022 के विधानसभा चुनावों में भारतीय जनता पार्टी इतने बड़े मार्जिन से नहीं हारी थी। भाजपा को 1814530 मत प्राप्त हुए थे और कांग्रेस को 1852504 मत प्राप्त हुए थे, हार का अंतर केवल 37974 वोटों का था।

अगर मत प्रतिशत की बात करे तो भाजपा को 43% और कांग्रेस को 43.9% का मत प्राप्त हुआ था तो अंतरा केवल 0.9% था। जो की इतना जायदा नही है। 

उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी गारंटीयों के मामले में बैकफुट पर है, जनता पूछ रही है सुक्खू भाई 10 गारंटीयां कीथे पाई। कांग्रेस ने हिमाचल प्रदेश में 22.50 लाख महिलाओं से हर महीने 1500 रु देने का वादा किया था और इस निर्णय को पहली कैबिनेट में स्वीकृति प्रदान होनी थी। आज एक साल पूरा हो गया है पर कुछ नही हुए। एक साल में बहनों के प्रति 4000 करोड़ रू की देनदारी बन गई है। कांग्रेस ने हिमाचल प्रदेश के युवाओं और बेरोजगारों से धोखा किया। पहली कैबिनेट में 1 लाख युवाओं को रोजगार देने को कहा था। कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी, राजीव शुक्ला, भूपेश भगेल, मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू और उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने जगह-जगह जाकर कहा था कि 67000 पद खाली है और 33000 नए पद खोल 1 लाख नौकरी देंगे। पर अफसोस ऐसा कुछ नहीं हुआ। सभी गारंटीयां समयबद्ध थी पर समय रहते कुछ नही हुआ। 

पहली कैबिनेट के बदले 17 कैबिनेट हो गई पर अभी तक कुछ नही हुआ।आगामी लोक सभा चुनावों में पिछले लोक सभा चुनावों के सभी रिकॉर्ड टूटेंगे। 

संजय टंडन ने कहा की प्रदेश में जल शक्ति विभाग के 68 मण्डल कार्यालय हैं तथा 9 विधान सभा निर्वाचन क्षेत्र ऐसे हैं जिसमें जल शक्ति विभाग के मण्डल कार्यालय नहीं है। प्रदेश में पच्छाद, सुजानपुर, जयसिहपुर, नदौन, श्री नैना देवी जी, सराज, कसौली तथा कांगडा विधान सभा निर्वाचन क्षेत्र में पूर्व सरकार द्वारा जल शक्ति विभाग के 8 मण्डल खोले गये थे, जिन्हें वर्तमान सरकार द्वारा डीनोटिफाई किया गया है। इनमें से जल शक्ति मण्डल, राजगढ़ तथा जल शक्ति मण्डल, नदौन, को पुनः अधिसूचित कर दिया गया है। पहले प्रदेश में 1500 संस्थान बंद करने का काम हुआ जिसके कारण अभी तक सरकार बात नहीं पाई है और उन्हें फिर खोलने का कार्य हो रहा है। यह बंद और खोलने का खेल समझ नहीं आ रहा है

सम्बंधित समाचार

Comments are closed