शिमला विंटर कार्निवल: 25 दिसंबर को मुख्यमंत्री करेंगे शुभारंभ, हर आयु वर्ग के मनोरंजन के लिए प्रतिदिन होंगी विभिन्न गतिविधियां

उपायुक्त ने लिया शिमला विंटर कार्निवल की तैयारियों का जायजा

शिमला : शिमला के विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ 25 से 31 दिसंबर तक आयोजित किए जा रहे शिमला विंटर कार्निवल की तैयारियों का उपायुक्त शिमला आदित्य नेगी ने आज जायजा लिया और अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

उल्लेखनीय है कि शिमला विंटर कार्निवल का शुभारंभ मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू 25 दिसंबर  को दोपहर 2 बजे करेंगे। इस दौरान क्लचरल परेड का आयोजन होगा जिसमें एनजेडसीसी पटियाला तथा प्रदेश के सांस्कृतिक रूप से समृद्ध जिलों के लोक नृत्य, पारंपरिक लोक वाद्य यंत्रों तथा पारम्परिक ठोडा लोक नृत्य के कलाकार पारम्परिक वेशभूषा में भाग लेंगे। इसके पश्चात लगभग 500 महिलाओं द्वारा रिज मैदान पर पारम्परिक वेशभूषा में महा नाटी प्रस्तुत की जाएगी। रिज मैदान पर चर्च के समीप तथा दौलत सिंह पार्क से लेकर गेयटी थिएटर तक प्रदर्शनी भी लगाई जाएगी जिसमें विभिन्न विभागों और अन्य संस्थाओं द्वारा स्टॉल लगाए जायेंगे। कार्निवाल के प्रत्येक दिन विभिन्न जिलों के सांस्कृतिक दल और एनजेडसीसी पटियाला से कलाकार अपनी प्रस्तुतियों से लोगों का मनोरंजन करेंगे। इसके अतिरिक्त, प्रति दिन बैंड की प्रस्तुति, लेज़र शो, बेबी शो, डॉग शो, कॉमेडी शो इत्यादि भी लोगों को देखने को मिलेंगे। कार्निवाल के दौरान रानी झाँसी पार्क में बच्चों के लिए भी विभिन्न गतिविधियां आयोजित की जाएँगी। इस दौरान प्रत्येक दिन गेयटी थिएटर में भी हर शाम कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे जिसमें सूफी गायन, कव्वाली, थिएटर फेस्टिवल आदि शामिल रहेंगे।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed