डाॅ. अम्बेदकर का देश निर्माण एवं संचालन में महत्वपूर्ण योगदान : विक्रमादित्य सिंह

शिमला: लोक निर्माण, युवा सेवाएं एवं खेल मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने आज भारत रत्न डाॅ. भीम राव अम्बेदकर की पुण्यतिथि पर चैड़ा मैदान शिमला में आयोजित कार्यक्रम में उनकी प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित कर उन्हें याद किया।  
  उन्होंने कहा कि संविधान निर्माता डाॅ. भीमराव अम्बेदकर का देश निर्माण एवं संचालन में महत्वपूर्ण योगदान रहा है। तत्कालीन प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू की सरकार में उन्होंने कानून मंत्री के रूप में अपने दायित्व का निर्वहन किया। उनके दिखाए गए रास्ते हम सबके लिए एक प्रेरणा स्त्रोत है।
  उन्होंने कहा कि आज का यह दिन हमें यह याद कराता है कि इस देश के संविधान से बढ़कर कुछ भी नहीं है। हमारा संविधान हर क्षेत्र, वर्ग, जाति, धर्म, समुदाय को समानता के साथ आगे बढ़ने की सीख प्रदान करता है। संविधान की बदौलत ही आज देश की पहचान विश्व पटल पर बनी हुई है।
  उन्होंने कहा कि हम सबको आज यह संकल्प लेना चाहिए कि लोकतांत्रिक मूल्यों को मजबूती प्रदान करे ताकि सबके योगदान एवं समर्थन से यह देश आगे बढ़ सके। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार लोकतांत्रित मूल्यों पर आगे बढ़ रही है। प्रदेश के हर कोने में समान विकास सुनिश्चित करने के लिए राज्य सरकार वचनबद्ध है।  
  इस अवसर पर सूचना एवं जन सम्पर्क विभाग के कलाकारों ने देश भक्ति गीत व भजन प्रस्तुत किए।
  इस दौरान विधायक शिमला शहरी हरीश जनारथा सहित अन्य गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed