प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के समग्र विकास के लिए समर्पित : धर्माणी

शिमला: महिला, किसान, युवा और देश के चार “अमृत स्तंभ” है, इन चार जातियों का उत्थान व विकास ही भारत को विकसित राष्ट्र बनाएगा। भाजपा प्रदेश प्रवक्ता महेंद्र धर्माणी ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार का इन चार जातियों को गरीबी से बाहर निकालने का संकल्प और उनके उत्थान से भारत समर्थ और श्रेष्ठ भारत बनाने का संकल्प पूर्ण होगा । उन्होंने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार ने पिछले लगभग 10 वर्षों में देश के गरीब, किसान, युवा और महिलाओं की उन्नति व उनको आर्थिक रूप से सक्षम बनाने के लिए कई योजनाए प्रारंभ करके देश को एक मजबूत आधार प्रदान किया है।

 महेंद्र धर्मानी ने कहा की जाति-पाति के भेदभाव से ऊपर उठकर गरीबों का उत्थान करना ही देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी का सपना है , जिसके लिए विभिन्न योजनाओं के माध्यम से यह लाभ इन जरूरतमंद लोगों तक मोदी सरकार पहुंच रही है । पिछले 10 वर्षों से मोदी सरकार के प्रयासों से महिला, युवा और गरीब का विश्वास व भरोसा मोदी सरकार पर बड़ा है क्योंकि केंद्र की मोदी सरकार सत्ता भाव नहीं बल्कि सेवा भाव से काम कर रही है। महेंद्र धर्मानी ने कहा कि “पीएम गरीब कल्याणअन्न योजना” की अवधि 5 वर्ष और बढ़ाने से देश के 81.35 करोड़ लाभार्थियों को मुफ्त अनाज मिलता रहेगा । इस योजना पर मोदी सरकार 11.80 लाख करोड रुपए खर्च करेगी । देश की इतनी बड़ी आबादी की भोजन की बुनियादी जरूरत को पूरा करना प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गरीबों के प्रति मजबूत प्रतिबद्धता को प्रकट करता है । कोविड महामारी के दौरान साल 2020 से प्रारंभ की गई इस योजना के अंतर्गत जरूरतमंद लोगों को अगले पांच वर्ष तक मुफ्त अनाज प्रति माह  मिलता रहेगा ।

महेंद्र धर्मानी ने कहा कि मोदी सरकार ने 10 वर्षों में जाति-पाति, लिंग भेद और पंथ से ऊपर उठकर गरीबों का विकास किया है । उन्होंने विपक्षी पार्टियों पर आरोप लगाते हुए कहा कि आज देश को जाति-पाति और समुदाय के आधार पर लड़ाने व तोड़ने का प्रयास कांग्रेस पार्टी के नेता कर रहे हैं, जो दुर्भाग्यपूर्ण । कांग्रेस ने हमेशा तुष्टिकरण की राजनीति की है और विकास की राजनीति को छोड़कर वोट की राजनीति को प्राथमिकता दी है । मोदी के नेतृत्व में आज दुनिया में भारत की स्थिति मजबूत हुई है और देश विकसित राष्ट्र बनने की ओऱ अग्रसर है ।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed