शिमला: हसन वैली और रिज पर बनने वाले स्काई वॉक के कार्य में लाएं तेजी – उपायुक्त

शिमला: उपायुक्त शिमला आदित्य नेगी ने मशहूर पर्यटन स्थल कुफरी के समीप हसन वैली तथा ऐतिहासिक रिज मैदान पर बनने वाले स्काई वॉक के कार्य को गति देने के निर्देश दिए। 

आदित्य नेगी आज यहाँ अपने कार्यालय में इस सन्दर्भ में आयोजित बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। बैठक में उपमंडल दंडाधिकारी शिमला शहरी भानु गुप्ता, उपमंडल दंडाधिकारी शिमला ग्रामीण निशांत कुमार, जिला पर्यटन विकास अधिकारी संजय भगवती सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

बैठक में बताया गया कि इस परियोजना के लिए कुछ बजट उपलब्ध करवाया गया है ताकि इन पर शीघ्र कार्य शुरू किया जा सके। इसी कड़ी में जल्द ही परियोजना को लेकर टेंडर जारी किये जायेंगे जिसके बाद टोपोग्राफिकल सर्वे करवाया जायेगा तत्पश्चात परियोजना की फिजिबिलिटी तैयार होगी। 

उपायुक्त ने कार्यकारी एजेंसी रोपवेज़ और रैपिड ट्रांसपोर्ट सिस्टम डेवलपमेंट कॉर्पोरेशन एच.पी. लिमिटेड को परियोजना के लिए वन विभाग की जमीन का कम से कम उपयोग करने का आग्रह किया। इसके अतिरिक्त, उन्होंने परियोजना के लिए एफसीए करवाने तथा वाइल्ड लाइफ बोर्ड की अनुमति लेने के भी निर्देश अधिकारियों को दिए। इसके अतिरिक्त, उन्होंने वन विभाग को इस कार्य में सहयोग करने की अपील की ताकि परियोजना को जल्द धरातल पर उतारा जा सके।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed