सोलन: एसआईएलबी में विश्व खाद्य दिवस मनाया गया

सोलन: शूलिनी इंस्टीट्यूट ऑफ लाइफ साइंसेज एंड बिजनेस मैनेजमेंट (एसआईएलबी), सोलन ने खाद्य संरक्षण और हमारे जीवन में पानी की भूमिका के बारे में जागरूकता कार्यक्रमों के साथ विश्व खाद्य दिवस मनाया। “जल ही जीवन है, जल ही भोजन है, किसी को भी पीछे न छोड़ें” थीम के तहत संस्थान ने आकर्षक कार्यक्रमों की एक श्रृंखला आयोजित की, जिसमें विभिन्न विभागों के छात्रों ने भाग लिया।

कार्यक्रम की मुख्य अतिथि एसआईएलबी की निदेशक डॉ. शालिनी शर्मा थीं। डॉ. मीनू ठाकुर, श्रीमती शिवानी दत्त और वरुण गार्ला सहित  एक प्रतिष्ठित पैनल ने छात्रों के प्रदर्शन का मूल्यांकन करने के लिए अपनी विशेषज्ञता प्रदान की।

भाषण प्रतियोगिता में, स्नातक और स्नातकोत्तर छात्रों ने अपने वक्तृत्व कौशल का प्रदर्शन किया, जिसमें मुस्कान बिष्ट ने केंद्रीय विषय पर एक व्यावहारिक दृष्टिकोण प्रस्तुत किया। बीबीए विभाग का प्रतिनिधित्व करते हुए वंशिका चौहान और मीनाक्षी ने स्नातक वर्ग में प्रथम और द्वितीय पुरस्कार का दावा किया, जबकि एमएससी से सिमरन पटियाल और राहुल ठाकुर ने। वनस्पति विज्ञान कार्यक्रम ने स्नातकोत्तर श्रेणी में शीर्ष स्थान हासिल किया।

फोटोग्राफी प्रतियोगिता में बीबीए के आदित्य नरोता और बीसीए विभाग के यश परमार ने दूसरा पुरस्कार जीता। चित्रकला प्रतियोगिता में एमएससी कर रही कीर्ति ठाकुर। जैव प्रौद्योगिकी में, उल्लेखनीय प्रतिभा का प्रदर्शन किया और प्रथम पुरस्कार प्राप्त किया, जबकि हर्षुल कौंडल, एम.एससी. वनस्पति विज्ञान के छात्र ने दूसरा पुरस्कार जीता। बीसीए विभाग के आकाश ठाकुर को सांत्वना पुरस्कार से सम्मानित किया गया। वनस्पति विज्ञान विभाग की नाटिका ने दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया, जबकि बीबीए विभाग के छात्र हरिओम ने रैप प्रस्तुत किया।

एसआईएलबी की निदेशक डॉ. शालिनी शर्मा ने योग्य विजेताओं को प्रमाण पत्र और पुरस्कार प्रदान किए। यह कार्यक्रम छात्रों और सहायक प्रोफेसरों की उत्साही भागीदारी के साथ संपन्न हुआ, जिन्होंने एसआईएलबी में विश्व खाद्य दिवस को एक शानदार सफलता बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed