राजकीय बाल वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला चंबा में जल्द बनेगी 10 मीटर शूटिंग रेंज- अपूर्व देवगन

शिक्षा के साथ-साथ खेल गतिविधियों का विशेष महत्व

ऐतिहासिक चौगान में राज्य स्तरीय अंडर-19 खेलकूद प्रतियोगिता शुरू

उपायुक्त अपूर्व देवगन ने किया शुभारंभ

चंबा: ऐतिहासिक चंबा चौगान में आज 64वीं राज्य स्तरीय अंडर-19 पुरुष वर्ग खेलकूद प्रतियोगिता का आगाज हुआ। उपायुक्त अपूर्व देवगन ने इस अवसर पर मुख्य अतिथि शिरकत करते हुए खिलाड़ियों द्वारा आयोजित मार्च पास्ट की सलामी ली और ध्वज फहराकर प्रतियोगिता का शुभारंभ किया।

अपूर्व देवगन ने खिलाड़ियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि विद्यार्थी जीवन में शिक्षा के साथ-साथ खेल गतिविधियों का भी अपना विशेष महत्व रहता है। एक और जहां खेल गतिविधियों से विद्यार्थी वर्ग में अनुशासन की भावना उत्पन्न होती है, वहीं ऐसी गतिविधियां शारीरिक स्वास्थ्य के लिहाज से भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाती हैं।

वर्तमान परिदृश्य में सोशल मीडिया के बढ़ते प्रभाव से शारीरिक एवं मानसिक स्वास्थ्य के लिहाज से उपायुक्त ने विद्यार्थियों को बहुआयामी गतिविधियों को जीवन का हिस्सा बनाने की सलाह भी दी।

उन्होंने विभिन्न खेलकूद प्रतिस्पर्धाओं में हिस्सा ले रहे खिलाड़ियों को उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए प्रोत्साहित करते हुए कहा कि जिला प्रशासन विभिन्न योजनाओं के तहत खेलकूद गतिविधियों को प्रोत्साहित करने के लिए आवश्यक कदम उठा रहा है।

उन्होंने कहा कि राजकीय बाल वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला चंबा में 10 मीटर शूटिंग रेंज बनाने का कार्य प्रगति पर है। यह चंबा में एक पहेली शूटिंग रेंज होगी। साथ में उन्होंने यह भी कहा कि आने वाले समय के दौरान शूटिंग रेंज को विस्तार देने की कार्य योजना को भी तैयार किया गया है ।

इस राज्य स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता में प्रदेश के 11 जिलों के 324 से अधिक खिलाड़ियों सहित स्पोर्ट्स हॉस्टल रोहडू के खिलाड़ी भी भाग ले रहे हैं।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed