शूलिनी विवि ने “अंग्रेजी में भारतीय लेखन का रूटलेज विश्वकोश” किया जारी

सोलन: चित्रकूट स्कूल ऑफ लिबरल आर्ट्स शूलिन विश्वविद्यालय  द्वारा  “अंग्रेजी में भारतीय लेखन का रूटलेज विश्वकोश” जारी किया गया।  यह साहित्यिक कार्य दुनिया भर के 150 से अधिक विद्वानों की कड़ी मेहनत और समर्पण के सामूहिक प्रयासों का प्रतिनिधित्व करता है।

शूलिनी विश्वविद्यालय के संकाय सदस्यों ने, चित्रकोट स्कूल ऑफ लिबरल आर्ट्स के पीएचडीछात्रों के सहयोग से, इस विश्वकोश को जीवंत बनाने में अभिन्न भूमिका निभाई है। उन्होंने न केवल विचारोत्तेजक निबंधों और लेखों का योगदान दिया है जो इस साहित्यिक संग्रह के पन्नों की शोभा बढ़ाते हैं, बल्कि वे विद्वता और सटीकता के उच्चतम मानकों को सुनिश्चित करते हुए संपादकीय टीम के महत्वपूर्ण सदस्य भी रहे हैं।

“रूटलेज इनसाइक्लोपीडिया ऑफ इंडियन राइटिंग इन इंग्लिश” में भारतीय लेखन के सभी पहलुओं को शामिल किया गया है, जो इस समृद्ध और विविध साहित्यिक परिदृश्य का पता लगाने के इच्छुक विद्वानों और शोधकर्ताओं के लिए एक अमूल्य संसाधन के रूप में कार्य करता है।

इस साहित्यिक परियोजना के सह-संपादक, प्रो. मंजू जैदका और प्रो. तेज नाथ धर, इस उल्लेखनीय प्रयास के शीर्ष पर रहे हैं। उनके दूरदर्शी नेतृत्व ने यह सुनिश्चित किया है कि यह विश्वकोश इसके निर्माण में शामिल सभी लोगों के समर्पण और जुनून के प्रमाण के रूप में खड़ा है।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed