सोलन: शूलिनी विश्वविद्यालय द्वारा शिक्षा मेले की मेजबानी

सोलन: शूलिनी विश्वविद्यालय में अंतर्राष्ट्रीय मामलों के कार्यालय ने कल एक शिक्षा मेले की मेजबानी की, जिसमें स्कूल ऑफ बिजनेस मैनेजमेंट, प्रतिष्ठित विश्वविद्यालयों को आकर्षित करने और अकादमिक सहयोग के लिए एक शिक्षा मेले की मेजबानी की।  

पांच प्रसिद्ध संस्थानों के प्रतिनिधियों के साथ चर्चा  और विशेष छात्रवृत्ति योजनाओ का आयोजन किया गया  जिसमें  200 से अधिक  छात्रों ने भाग लिया।  

पांच प्रतिष्ठित विश्वविद्यालयों के अंतर्राष्ट्रीय प्रतिनिधि थे, डॉ. शिवराज कानूनगो, वाइस-डीन, जॉर्ज वाशिंगटन यूनिवर्सिटी स्कूल ऑफ बिजनेस,  क्रिस्टीन गोज्डज़ियाक, सहायक डीन ऑफ इंटरनेशनल पार्टनरशिप्स, यूनिवर्सिटी ऑफ इलिनोइस अर्बाना-शैंपेन – जीआईईएस कॉलेज ऑफ बिजनेस। डॉ. अरमान डेवट्यन, सहायक डीन, पेपरडाइन यूनिवर्सिटी – ग्राज़ियाडियो बिजनेस स्कूल। अमांडा बार्थ, सहायक डीन, विलियम और मैरी – रेमंड ए. मेसन स्कूल ऑफ बिजनेस। ऋचा अग्रवाल, कंट्री मैनेजर, बोकोनी यूनिवर्सिटी और डेबियन रॉय, एसोसिएट डायरेक्टर, जीएमएसी।

कार्यक्रम का उद्घाटन शूलिनी विश्वविद्यालय के चांसलर प्रोफेसर पीके खोसला और कुलपति प्रोफेसर अतुल खोसला द्वारा  किया गया ।

प्रो. पीके खोसला ने छात्रों के लिए यह अवसर लाने और व्यावसायिक शिक्षा के क्षेत्र में पारस्परिक रूप से लाभकारी साझेदारी लाने के प्रयासों के लिए शूलिनी संकाय की प्रशंसा की।

प्रोफेसर अतुल खोसला ने कहा, इस शिक्षा मेले ने न केवल ज्ञान के आदान-प्रदान की सुविधा प्रदान की, बल्कि छात्रों को छात्रवृत्ति के माध्यम से अपनी शैक्षणिक आकांक्षाओं को आगे बढ़ाने के लिए भी सशक्त बनाया। यह छात्र सशक्तिकरण और व्यावसायिक शिक्षा में वैश्विक भागीदारी के प्रति शूलिनी विश्वविद्यालय की प्रतिबद्धता को दर्शाता है।

शूलिनी विश्वविद्यालय के अंतरराष्ट्रीय मामलों के उपनिदेशक कार्यालय डॉ. रोज़ी धांता ने अंतर्राष्ट्रीय शिक्षा  अवसरों पर प्रकाश डाला, जिसमें अधिकांश विजिटिंग स्कूलों के लिए आवेदन शुल्क में छूट और विशेष छात्रवृत्ति के बारे में  विस्तार से जानकारी दी।

छात्रवृत्ति के अवसर में एक छात्र को 100 प्रतिशत छात्रवृत्ति मिलेगी और दो मेधावी छात्रों को जीडब्ल्यूएसबी के किसी भी मास्टर कार्यक्रम के लिए 50% छात्रवृत्ति मिलेगी। दो प्रतिभाशाली छात्रों को पेपरडाइन यूनिवर्सिटी के एमएस इन एप्लाइड फाइनेंस (एसटीईएम-नामित) और एमएस इन बिजनेस एनालिटिक्स (एसटीईएम-नामित) कार्यक्रमों के लिए 50% छात्रवृत्ति मिलेगी। एक अन्य छात्रवृत्ति कार्यक्रम में एक मेधावी छात्र को मास्टर ऑफ अकाउंटिंग के लिए 100% छात्रवृत्ति मिलेगी और दूसरे छात्र को विलियम और मैरी मेसन कॉलेज ऑफ बिजनेस में बिजनेस एनालिटिक्स कार्यक्रम में एमएस के लिए 100% छात्रवृत्ति मिलेगी।

शिक्षा मेले में प्रबंधन विज्ञान के डीन प्रोफेसर मुशीष शरावत  और स्नातक अध्ययन के निदेशक प्रोफेसर बीके कौल के मार्गदर्शन में 200 से अधिक छात्रों की भागीदारी देखी गई।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed