सादगी भरे अंदाज में मनाया उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने अपना जन्मदिन

जिला के विभिन्न हिस्सों से आए सैंकड़ों लोगों ने दी बधाई और शुभकामनाएं
ऊना:  हरोली विधानसभा क्षेत्र से निरंतर पांचवीं बार क्षेत्र का प्रतिनिधित्व कर रहे उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने 9 अक्टूबर को अपना जन्मदिन सादगी भरे अंदाज में मनाया। जन्मदिवस के मौके पर सर्वप्रथम उन्होंने सिविल अस्पताल हरोली में आयुष्मान भव योजना के तहत आयोजित स्वास्थ्य मेले का शुभारंभ किया। इस दौरान उपमुख्यमंत्री ने अस्पताल के विभिन्न वार्डों में जाकर सभी रोगियों का कुशलक्षेम जाना। उन्होंने अस्पताल परिसर में अस्पताल की विभिन्न व्यवस्थाओं का निरीक्षण भी किया तथा अस्पताल प्रशासन को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। इसके तुरंत बाद उपमुख्यमंत्री ने क्षेत्रीय अस्पताल ऊना में गुरु का लंगर सेवा समिति ट्रस्ट के सहयोग से मरीजों के तीमारदारों तथा अन्य लोगों के लिए तैयार किए गए लंगर में सेवा की तथा खुद लोगों को लंगर बांटा।
बाद दोपहर एक बजे उपमुख्यमंत्री पुरी पैलेस घालुवाल पहुंचे यहां पर उनके द्वारा क्षेत्र के हजारों लोगों के लिए दोपहर के भोजन की व्यवस्था की गई थी। घालुवाल पहुंचने पर जिला ऊना के विभिन्न क्षेत्रों के आए लोगों ने उपमुख्यमंत्री को जन्मदिवस के अवसर की बधाई तथा स्वस्थ व खुशहाल भविष्य जीवन के लिए शुभकामनाएं दी।
इस अवसर पर जिला के विभिन्न हिस्सों से आए कांग्रेस कमेटी, यूथ कांग्रेस कमेटी, महिला कांग्रेस कमेटी, कांग्रेस सेवादल इत्यादि के अनेक पदाधिकारीयों व कार्यकर्ताओं के अलावा सामाजिक संस्था ऊना जनहित मोर्चा, हिमोतकर्ष परिषद, रामलीला कमेटी ऊना तथा गुरु का लंगर सेवा समिति ट्रस्ट से जुड़े पदाधिकारीयों ने भी उपमुख्यमंत्री को जन्मदिवस की बधाई और शुभकामनाएं दी।
घालुवाल में आयोजित कार्यक्रम में उपमुख्यमंत्री की धर्मपत्नी प्रोफेसर सिम्मी अग्निहोत्री ने कहा कि हरोली विधानसभा क्षेत्र में वर्ष 2003 से केवल 12 लोगों के सहयोग से शुरू किया गया एक कारवां आज हरोली क्षेत्र में हजारों लोगों के साथ आगे बढ़ रहा है जिसकी बदौलत पिछले दो दशकों में इस क्षेत्र को विकास के मामले में एक विशेष पहचान मिली है। उन्होंने कहा कि समाज की यह कहावत है कि सफल आदमी के पीछे एक औरत का हाथ होता है भी सही हैं लेकिन उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री के सफलता के पीछे आप हजारों हरोली वासियों की मेहनत और आशीर्वाद है। उन्होंने कहा कि गत दो दशकों के दौरान हरोली क्षेत्र की नारी शक्ति ने साबित किया है अन्य कार्य क्षेत्रों के साथ-साथ राजनीती के क्षेत्र में भी महिलाएं किसी से कम नहीं है। उन्होंने कहा कि दो दशक पूर्व हरोली विधानसभा क्षेत्र के विकास के लिए मुकेश अग्निहोत्री ने जो परिकल्पना की थी उसे हरोली वासियों के सहयोग व आशीर्वाद से वे पूरा करने में सफल हुए।
इस अवसर पर उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री की धर्मपत्नी प्रोफेसर सिम्मी अग्निहोत्री, डाक्टर आस्था अग्निहोत्री, कुटलैहड़ विस क्षेत्र के देवेंद्र भुट्टो, चिंतपूर्णी विस क्षेत्र के विधायक सुदर्शन बबलू, ऊना विस क्षेत्र के पूर्व विधायक सतपाल रायजादा, जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष रणजीत सिंह राणा, हिमाचल प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव अशोक ठाकुर व बीरेंद्र मनकोटिया, हरोली ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष विनोद कुमार बिट्टू, जिला कांग्रेस कमेटी के सचिव प्रमोद कुमार सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी व कर्मचारी तथा बड़ी संख्या में स्थानीय वासी भी उपस्थित थे।

उपमुख्यमंत्री ने हरोली में किया स्वास्थ्य मेले का शुभारंभ
ऊना- नागरिक चिकित्सालय हरोली में आयोजित एक दिवसीय स्वास्थ्य मेले का शुभारंभ उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने किया। आयुष्मान भव योजना के तहत आयोजित इस स्वास्थ्य मेले में सामान्य रोगों के अलावा आंख, नाक, कान, गला, हड्डी रोग व शिशु रोग विशेषज्ञों द्वारा क्षेत्र वासियों के स्वास्थ्य जांच की गई।
इस अवसर पर उपमुख्यमंत्री ने हरोली अस्पताल के विभिन्न वार्डों का निरीक्षण किया तथा प्रत्येक वार्ड में जाकर रोगियों का कुशलक्षेम जाना। उन्होंने अस्पताल के विभिन्न हिस्सों में जाकर चिकित्सकों तथा अस्पताल स्टाफ सदस्यों से भी मुलाकात की तथा अस्पताल परिसर में विभिन्न व्यवस्थाओं एवं सुविधाओं का निरीक्षण किया।
इस संबंध में अधिक जानकारी देते हुए खंड चिकित्सा अधिकारी हरोली डॉ संजय मनकोटिया ने बताया कि स्वास्थ्य मेले में लगाए गए विशेष चिकित्सा जांच शिविर में विभिन्न रोगों से संबंधित 450 मरीजों के स्वास्थ्य की जांच की गई तथा उन्हें निशुल्क दवाइयां भी वितरित की गई। उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य मेले में परिवार नियोजन से संबंधित 20 ऑपरेशन किए गए तथा प्रयोगशाला में 290 लोगों की रक्त संबंधी जांच की गई।
इस अवसर पर जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष रणजीत सिंह राणा, हरोली ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष विनोद बिट्टू, जिला कांग्रेस कमेटी के सचिव प्रमोद कुमार, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ एस के वर्मा, खंड चिकित्सा अधिकारी हरोली डॉ संजय मनकोटिया, स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी व कर्मचारी तथा स्थानीय क्षेत्र वासी भी उपस्थित थे।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed