राहत पैकेज जब तक ज़मीन पर नहीं उतरेगा, पात्रों तक नहीं पहुंचेगा तब तक नहीं है किसी को भरोसा : जयराम ठाकुर

कांग्रेस से उठ चुका है प्रदेश के लोगों का भरोसा, सरकार को समझना चाहिए कि झूठ बोलकर ज़्यादा दिन काम नहीं चलाया जा सकता है

आपदा राहत पैकेज में किसी प्रकार की मनमानी और बंदरबांट के होंगे गंभीर परिणाम

शिमला: नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस ने हिमाचल में इतने झूठ बोले हैं कि प्रदेश के लोगों का कांग्रेस से भरोसा ही उठ चुका है। अब सरकार की किसी बात पर भरोसा नहीं किया जा सकता है। नेता प्रतिपक्ष ने कहा है कि झूठ बोलना अब कांग्रेस की आदत बन गई है। उन्होंने कहा कि आपदा राहत के नाम पर झूठ बोलने के बाद सरकार अब आपदा राहत पैकेज के नाम पर झूठ बोल रही है। जयराम ठाकुर ने कहा कि आपदा राहत पैकेज जब तक ज़मीन पर नहीं उतर जाता और असली प्रभावितों को लाभ नहीं मिल जाता तब तक कांग्रेस सरकार की बातों पर भरोसा नहीं कर सकते हैं। क्योंकि पिछले दस महीनें में कांग्रेस पार्टी ने और मुख्यमंत्री ने जितनी बातें की हैं वह आज तक धरातल पर नहीं उतरी हैं। अब कांग्रेस सरकार की विश्वसनीयता ही संदिग्ध हो गई है। 

नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस ने जिस तरह से झूठ बोलकर सत्ता हासिल कर ली है। उसी तरह से अब सरकार भी चलाना चाहती है। उन्होंने कहा कि न तो झूठ के पांव होते हैं और न ही लंबी उम्र। अब कांग्रेस का झूठ पूरी तरह से बेनक़ाब हो गया। जयराम ठाकुर ने कहा कि आपदा के बाद मुख्यमंत्री ने राहत और बचाव कार्य के नाम पर बढ़चढ़कर झूठ बोले। इसके बाद केंद्र सरकार से मदद मिलने के बाद भी झूठ बोला कि कोई मदद नहीं मिली। अब राहत पैकेज के नाम पर भी झूठ बोलकर प्रदेश के लोगों को गुमराह कर रहे हैं। 

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि मुख्यमंत्री, उनकी पूरी टीम और उनके पार्टी नेता एक तरफ़ कह रहे हैं कि आपदा राहत पैकेज में केंद्र की तरफ़ से कुछ नहीं मिला है और दूसरी तरफ़ मनरेगा के कामों को भी राहत पैकेज में जोड़ रहे हैं। केंद्र की तरफ से आपदा प्रभावितों को दिये गये 6000 मकान भी उसी पैकेज का हिस्सा है। केंद्र द्वारा दिये गए 756 करोड़ रुपए के अलावा अन्य सहयोग भी उसी पैकेज का हिस्सा है। ऐसे में सवाल यह है कि राहत पैकेज में आखिर सरकार का क्या सहयोग है।

नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा कि हमारी सबसे बड़ी चिंता है राहत का पैसा पात्र लोगों तक पहुंचे। अभी तक ऐसा होता नहीं दिख रहा है। जगह-जगह से ऐसी रिपोर्ट्स आ रही है कि सत्ता पक्ष के लोग अपनी-अपनी सूचियां बना रहे हैं। जिससे अपने लोगों को लाभान्वित किया जा सके। नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि सरकार यह कान खोलकर सुन ले, आपदा राहत में बीजेपी किसी प्रकार की बंदरबांट नहीं होने देगी। अगर किसी भी प्रकार की मनमानी और अपना-पराया करने का प्रयास किया जाएगा तो बीजेपी चुप नहीं बैठने वाली है। 

जयराम ठाकुर ने कहा कि आपदा के दिन से अभी तक मैं प्रदेश के विभिन्न इलाक़ों में निरंतर जा रहा हूँ। हर जगह से यही बात सामने आ रही है कि मुख्यमंत्री कह रहे हैं एक लाख दिया और लोगों को पांच हज़ार मिल रहे हैं। उन्होंने कहा कि अब तक सुक्खू सरकार द्वारा किए गए काम से यह साफ़ है कि इनकी कथनी और करनी में ज़मीन आसमान का अंतर है। इसलिए जब तक कांग्रेस का आपदा राहत पैकेज ज़मीन पर उतर नहीं जाता, पात्र लोगों को मिल नहीं जाता, तब तक कांग्रेस सरकार की बातों पर भरोसा नहीं किया जा सकता है। 

सम्बंधित समाचार

Comments are closed