ताज़ा समाचार

अवैध खनन के रोकथाम के लिए कड़ाई से कार्यवाही की जाए सुनिश्चित; बिना पंजीकरण चल रहे ट्रैक्टरों को किया जाए जब्त – उपायुक्त

चालान के लिए अधिकृत विभागीय अधिकारी आपसी समन्वयन स्थापित कर करें कार्य

चंबा: उपायुक्त अपूर्व देवगन की अध्यक्षता में अवैध खनन पर अंकुश लगाने के लिए गठित जिला स्तरीय समिति की बैठक उपायुक्त कार्यालय के सम्मेलन कक्ष में आयोजित की गई।

उपायुक्त ने अवैध खनन को रोकने के लिए की जा रही गतिविधियों की समीक्षा करते हुए कहा कि अवैध खनन में संलिप्त लोगों के खिलाफ कड़ाई से कानूनी कार्यवाही अमल में लाई जाए। उन्होंने सभी अधिकृत विभागों के अधिकारियों को आपसी समन्वयन स्थापित कर अवैध खनन पर प्रभावी निगरानी के लिए आवश्यक कदम उठाने को कहा। उन्होंने यह भी कहा कि बिना पंजीकरण के ट्रैक्टरों को उपयोग में लाकर नियमों के अवहेलना की जा रही है जिसके लिए उन्होंने बिना पंजीकरण के चल रहे ट्रैक्टरों को जब्त करने के भी निर्देश दिए। उन्होंने यह भी कहा कि जिन रास्तों का उपयोग अवैध खनन के लिए किया जा रहा है उन रास्तों को भी तुरंत प्रभाव से बंद किया जाए।

उन्होंने अवैध खनन के मामलों में सामूहिक प्रयास की जरूरत पर बल देते हुए पुलिस विभाग को भी आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि खनन विभाग, पुलिस व वन विभाग के अलावा प्रशासनिक अधिकारी अवैध खनन को लेकर प्रभावी कदम उठाएं ।

महाप्रबंधक उद्योग एवं खनन अधिकारी चंद्रभूषण ने बताया कि विभाग द्वारा 298 चालान किए गए हैं और गत 6 महीनों में 11 लाख 71 हजार रुपए की धनराशि जुर्माने के तौर पर वसूली गई है ।

बैठक में पुलिस अधीक्षक अभिषेक यादव, वन मंडल अधिकारी चंबा कृतज्ञ कुमार, एसडीएम चंबा अरुण शर्मा,भटियात पारस अग्रवाल, डलहौजी अनिल भारद्वाज, सलूणी नवीन कुमार सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed