खेल प्रतियोगिताएं न केवल शारीरिक, मानसिक विकास बल्कि चरित्र निमार्ण में भी सहायक : निदेशक व प्राचार्य डॉ. शर्मा 

गोस्वामी गणेश दत्त सनातन धर्म महाविद्यालय राजपुर में दो दिवसीय खेलकूद प्रतियोगिता

पालमपुर : गोस्वामी गणेश दत्त सनातन धर्म महाविद्यालय राजपुर में दो दिवसीय खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन धूमधाम से हुआ। उप पुलिस अधीक्षक (डीएसपी) पालमपुर गुरबचन सिंह रनौत ने खेलकूद प्रतियोगिता का उद्घाटन कर समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की। महाविद्यालय के निदेशक व प्राचार्य डॉ. विवेक शर्मा ने मुख्य अतिथि का पुष्पगुच्छ व स्मृति स्नेह चिन्ह भेंट कर स्वागत किया।
दो दिवसीय इस वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता की जमकर सराहना करते हुए मुख्य अतिथि ने विद्यार्थियों का उत्साहवर्धन करते हुए उन्हें स्वस्थ रहने के लिए दिन के लगभग साठ मिनट खेलकूद को देने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि जब तन स्वस्थ होगा तो युवा वर्ग का नशे पर जीत हासिल करना भी संभव होगा। उन्होंने विद्यार्थियों को न केवल खेलकूद बल्कि किसी भी कार्य के लिए समय से तैयारी कर जीत प्राप्त करने की सलाह भी दी।
इस अवसर पर महाविद्यालय के निदेशक व प्राचार्य ने मुख्य अथिति का धन्यवाद करते हुए महाविद्यालय से जिला और राष्ट्रीय स्तर तक शानदार प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को बधाई दी। उन्होंने कहा कि खेल प्रतियोगिताएं न केवल शारीरिक, मानसिक विकास बल्कि चरित्र निमार्ण में भी सहायक होती हैं। कार्यक्रम का मंच संचालन डॉ. शिल्पी ने किया। मुख्याथिति ने खेल प्रतियोगिता में भाग लेने वाले विद्यार्थियों से सर्वप्रथम मार्च पास्ट की सलामी ली। तदुपरांत महाविद्यालय की बीकॉम द्वितीय वर्ष की छात्रा मीनाक्षी कटोच ने सभी प्रतिभागियों को खेल शपथ दिलाई।

महाविद्यालय के सहायक प्राध्यापक अनुराग शर्मा ने मुख्याथिति व महाविद्यालय के निदेशक व प्राचार्य से कैरम खिलवाकर खेलकूद प्रतियोगिता का आगाज़ करवाया। महाविद्यालय की इस दो दिवसीय वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता के समापन समारोह में इसके सफल आयोजन के लिए महाविद्यालय निदेशक व प्राचार्य ने महाविद्यालय के शारीरिक शिक्षा विभाग के सहायक प्रध्यापक अंशुल कंवर व महाविद्यालय के सभी शिक्षकों को कार्यक्रम की सफलता के लिए बधाई दी। उन्होंने खेलकूद प्रतियोगिताओं में निर्णायक की भूमिका निभाने वाले शारीरिक शिक्षा अध्यापक सेवानिवृत सुरेश शर्मा, शारीरिक शिक्षा अध्यापक विजय धीमान, अरविंद राणा व रवि मसंद और सुमन कुमार को नगद राशि व स्नेह स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। खेल संयोजक अरविंद कुमार ने खेलकूद प्रतियोगिताओं के विजेताओं के नाम घोषित किए। सहायक प्राध्यापक विनीत राणा ने कार्यक्रम के अंत में धन्यवाद प्रस्ताव प्रस्तुत किया। इस अवसर पर महाविद्यालय के शिक्षक व गैर शिक्षक वर्ग के सभी सदस्य और छात्र मौजूद थे।
महाविद्यालय में हुई इस खेलकूद प्रतियोगिता में प्रथम द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले खिलाड़ियों में लॉन्ग जंप पुरुष वर्ग में बीसीए से अंशुल राणा, बीबीए से निशांत राणा, बी.कॉम से कुल्यश, लॉन्ग जंप महिला वर्ग बी.ए. से पल्लवी, बीएससी से ज्योति, बी.कॉम से कोमल, हाई जंप पुरुष वर्ग में बीसीए से ऋतिक, बीएससी से हर्ष, बीबीए से प्रशांत, हाई जंप महिला वर्ग में बी.कॉम से कोमल, बीबीए से पलक, वॉलीबॉल पुरुष वर्ग में प्रथम स्थान बीसीए, द्वितीय स्थान बी.कॉम वॉलीबॉल महिला वर्ग में प्रथम स्थान बीसीए,द्वितीय स्थान बी.कॉम, खो -खो पुरुष वर्ग में प्रथम स्थान बीसीए, दूसरा स्थान बीएससी, खो -खो महिला वर्ग में प्रथम स्थान बी.कॉम, दूसरा स्थान बीसीए, रस्सा-कस्सी पुरुष वर्ग में प्रथम स्थान बीसीए, रस्सा-कस्सी महिला वर्ग में प्रथम स्थान बी.कॉम, कब्बडी पुरुष वर्ग में प्रथम स्थान बीबीए, बैडमिंटन पुरुष वर्ग(एकल) में प्रथम स्थान बी.ए.से राजन, दूसरा स्थान बी.कॉम से शिवम, बैडमिंटन महिला वर्ग(एकल) में प्रथम स्थान बीएससी से तमन्ना, दूसरा स्थान बी.ए. से प्रिया, बैडमिंटन पुरुष वर्ग(जोड़ी)में ,प्रथम स्थान बीएससी से मनीष और प्रांशु, दूसरा स्थान बी.ए. से राजन और आदित्य, बैडमिंटन महिला वर्ग(जोड़ी) में प्रथम स्थान बी.ए. से प्रिया और पारुल, दूसरा स्थान बी.कॉम. से अक्षिता और शिल्पा, शतरंज पुरुष वर्ग में प्रथम स्थान बी.कॉम. से आयुष, दूसरा स्थान बी.ए. से बादल, शतरंज महिला वर्ग में प्रथम स्थान बी.कॉम. से रिध्वी, दूसरा स्थान बीएससी से पलक, कैरम पुरुष वर्ग में प्रथम स्थान बीसीए से तुषार, दूसरा स्थान बी.कॉम. से मोहित,कैरम महिला वर्ग में प्रथम स्थान बी.एस.सी से अरुंधति दूसरा स्थान बी.ए. से शिवानी, शॉट पुट पुरुष वर्ग में प्रथम स्थान बीबीए से कनिक, दूसरा स्थान बी.सी.ए से अर्पित व तीसरा स्थान बी.कॉम से अमन ने ग्रहण किया।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed