चंबा: उपायुक्त डीसी राणा ने जनजातीय उत्सव में “गद्दी नृत्य”को तृतीय स्थान हासिल करने पर कलाकारों को दी बधाई

गद्दी नृत्य को मिली राष्ट्रीय स्तर पर पहचान

पुरस्कार के रूप में मिली 2 लाख रुपए की धनराशि

चंबा : उपायुक्त डीसी राणा ने आज शनिवार को उपायुक्त कार्यालय के परिसर में रायपुर, छत्तीसगढ़ में आयोजित राष्ट्रीय जनजातीय उत्सव में हिमाचल प्रदेश के गद्दी नृत्य को तीसरा स्थान मिलने पर सरस्वती लोक कला संगम चंबा के कलाकारों को बधाई दी।

इस अवसर पर उन्होंने सांस्कृतिक दल को बधाई देते हुए कहा कि हिमाचल के लिए बड़ी गौरव की बात है कि चंबा जिला के गद्दी नृत्य को राष्ट्रीय स्तर पर पहचान मिली है। उन्होंने सांस्कृतिक दल को भविष्य में अपनी प्रतिभा को और निखारने के लिए भी कहा । उन्होंने कहा कि तृतीय स्थान पर रहे नृत्य पुरस्कार के रूप में 2 लाख रुपए की धनराशि भी दी गई है।

जिला भाषा अधिकारी तुकेश शर्मा ने भी चंबा पहुंचने पर सांस्कृतिक दल का प्रोत्साहन बढ़ाया। उन्होंने बताया कि सांस्कृतिक दल में अतुल शर्मा, हिमांशु, रमेश कुमार, कर्म चंद, उत्तम, विनोद, नीरज, विवेक, तिलक, टेकचंद, नरेश, संजय, नीलम, मिनाक्षी, पिंकी, अनीता, रेखा, वंदना कलाकार शामिल रहे।

गौरतलब है कि रायपुर, छत्तीसगढ़ में आयोजित राष्ट्रीय जनजातीय उत्सव के तहत आयोजित प्रतियोगिता में फसल कटाई की श्रेणी में छत्तीसगढ़ के ‘करमा नृत्य’ को प्रथम, ओडिशा के ‘ढेंगसा नृत्य’ को दूसरा और हिमाचल प्रदेश के ‘गद्दी नृत्य’ को तीसरा स्थान मिला। प्रतियोगिता में लगभग देश के 52 सांस्कृतिक दलों के प्रतिभागियों ने ने भाग लिया तथा अपने-अपने क्षेत्र की संस्कृति की झलक प्रस्तुत की।

इस अवसर पर जिला लोक संपर्क अधिकारी सुभाष कटोच भी मौजूद रहे।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed