राष्ट्रीय अनुसंधान एवं प्रौद्योगिकी कंसार्टियम (एनआरटीसी)को आवंटित बजट नहीं किया गया है परिवर्तित

  • राष्ट्रीय अनुसंधान एवं प्रौद्योगिकी कंसार्टियम (एनआरटीसी)को आवंटित बजट नहीं किया गया है परिवर्तित
  • पर्यावरण, विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग ने स्पष्ट किया

शिमला: कुछ समाचार पत्रों में आज प्रकाशित समाचारों का खंडन करते हुए पर्यावरण, विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग ने स्पष्ट किया है कि राष्ट्रीय अनुसंधान एवं प्रौद्योगिकी कंसार्टियम (एनआरटीसी)को आवंटित बजट परिवर्तित नहीं किया गया है।

विभाग के एक प्रवक्ता ने आज यहां कहा कि एनआरटीसी ने आर्य भट्ट जीयो इन्फोरमेशन एंड स्पेस एप्लीकेशन सेंटर व स्पेस एप्लीकेश्न सेंटर आदि सहित श्रम शक्ति को सरकारी, बोर्डों व स्वायत्त संस्थाओं जैसे राज्य विज्ञान परिषद्, प्रौद्योगिकी एवं पर्यावरण में आउटसोर्स किया है। ईपीएफ आयुक्त के नोटिस पर कर्मचारियों के हिस्से को ईपीएफ कार्यालय में जमा करवाया गया है क्योंकि ईपीएफ कार्यालय ने एनआरटीसी के खातों को अवरुद्ध कर दिया था। उन्होंने कहा कि त्यौहारी मौसम को देखेते हुए कर्मचरियों को वेतन आदि जारी करने तथा ईपीएफ अधिनियम के अंतर्गत अभियोग से बचने के लिए भारत सरकार से प्राप्त उक्त धनराशि को अस्थायी प्रबंध के तौर पर ईपीएफ कार्यालय को स्थानांतरित कर दिया था। अब इस धनराशि को पुनः भारत सरकार के परियोजना फंड में जमा करवा दिया गया है।

प्रवक्ता ने कहा उपरोक्त तथ्यों के अनुरूप यह स्पष्ट है कि एनआरटीसी के अंतर्गत प्राप्त केंद्र सरकार ने से मिली धनराशि को परिवर्तित नहीं किया गया।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *