गांधी ने सत्ता में रहते हुए देश को लूटा : रणधीर शर्मा

शिमला: भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता ने एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस नेता अपने नेतृत्व को प्रवर्तन निदेशालय से बचाते हुए आम जनता को असुविधा का कारण बन रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रवर्तन निदेशालय एक पारदर्शी जांच कर रहा है और जल्द ही दूध का दूध पानी का पानी हो जाएगा। इतिहास में यह पहली बार है कि आरोपी प्रवर्तन निदेशालय पर अनुचित दबाव बनाने की कोशिश कर रहे हैं।
चोर मचाए शोर की पुरानी कहावत को कांग्रेस ने साबित कर दिया है।  लेकिन भारत की जनता जानती है कि सच्चाई क्या है। उन्होंने कहा कि गांधी परिवार ने हमारे स्वतंत्रता सेनानियों की संपत्ति हड़प ली है। स्थापित नेशनल हेराल्ड जर्नल के फंड का कांग्रेस पार्टी ने दुरुपयोग किया है।
1930 जहां 5000 स्वतंत्रता सेनानी संगठन बनाने के लिए एक साथ आए वहीं गांधी परिवार ने 2010 में यंग इंडिया के नाम से एक कंपनी बनाई जिसमें राहुल गांधी और सोनिया गांधी की हिस्सेदारी 76% रही। कंपनी समाज सेवा के लिए अस्तित्व में आई लेकिन ऐसी कोई गतिविधि नहीं हुई। कांग्रेस ने रियल एस्टेट के कारोबार के लिए इस कंपनी को रूपांतरित कर लिया था।
गांधी परिवार द्वारा गठित कंपनी के खिलाफ दिल्ली हाई कोर्ट ने फैसला सुनाया था, कोर्ट ने साफ तौर पर कहा है कि कंपनी में शेयर ट्रांसफर गैरकानूनी था।
गांधी परिवार ने यंग इंडिया कंपनी को 90 करोड़ का कर्ज दिया गया था, जिसे तत्कालीन कांग्रेस अध्यक्ष ने रद्द कर दिया था। कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं पर कई भ्रष्टाचार के आरोप लगाए गए हैं और उन्हें तथ्यों और आंकड़ों के साथ इसका सामना करना चाहिए।
भारत में कांग्रेस पार्टी द्वारा चौतरफा आंदोलन एक बड़ी साजिश का हिस्सा है और वे उसी पर राजनीति कर रहे हैं। कांग्रेस कार्यकर्ता कांग्रेसियों को गुमराह कर सकते हैं लेकिन जनता सच्चाई जानती है, गांधी परिवार ने सत्ता में रहते हुए देश को लूटा है।
जाहिर है कि कांग्रेस द्वारा प्रवर्तन निदेशालय पर दबाव बनाया जा रहा है, जबकि भाजपा नेताओं पर बेबुनियाद आरोप लगाए जा रहे हैं। जब कांग्रेस सत्ता में थी तो उन्होंने भाजपा नेताओं के खिलाफ ईडी का इस्तेमाल किया लेकिन भाजपा ने ऐसा कुछ नहीं किया।

2 Attachments

सम्बंधित समाचार

Comments are closed