अनुराग ठाकुर ने की फेसबुक के संस्थापक मार्क जक़रबर्ग से मुलाकात

अनुराग ठाकुर ने की फेसबुक के संस्थापक मार्क जक़रबर्ग से मुलाकात

शिमला: सांसद, आई. टी. कमेटी के अध्यक्ष एवं बीसीसीआई सचिव अनुराग ठाकुर ने आज फेसबुक के संस्थापक एवं सीईओ मार्क जक़रबर्ग से नई दिल्ली में मुलाकात की।

अनुराग ठाकुर ने मोदी सरकार की महत्वाकांक्षी योजना डिजिटल इंडिया के बारे में जक़रबर्ग से विस्तार में चर्चा की। जक़रबर्ग ने कहा कि फेसबुक इस योजना के लिए प्रतिबद्ध है और वह मोदी सरकार के साथ मिलकर काम कर रही है। उन्होंने कहा कि भारत फेसबुक के लिए महत्वपूर्ण देश है और यही वजह है जो वे भारत में पिछले तीन महीने में, दूसरी बार आ रहे है।

अनुराग ठाकुर ने जक़रबर्ग के साथ नेट न्यूट्रेलिटी के विषय में चर्चा की और उनसे पूछा कि कि इंटरनेट के प्रणेता टीम बर्नर्स ने कहा है, फेसबुक का नया प्लेटफार्म internet.org, इंटरनेट स्वतंत्रता के खिलाफ है . जकरबर्ग ने अनुराग ठाकुर को आश्वस्त किया कि फेसबुक इसके लिए प्रतिबद्ध है और उसका internet.org नेट न्यूट्रेलिटी के मूलभावनाओं से कही खिलवाड़ नहीं करता।

भारत में अभी 100 करोड़ लोगों को इंटरनेट सेवाओं से जोड़ा जाना है और यह करने के लिए भारत सरकार और फेसबुक साथ मिलकर कैसे काम कर सकते है इस पर भी अनुराग ठाकुर ने मार्क जक़रबर्ग से बातचीत की।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *

  +  55  =  62