8 अप्रैल को जिला ऊना की सभी पंचायतों में होगी ग्राम सभा की विशेष बैठकः डीसी

राघव शर्मा ने मनरेगा व 15वें वित्तायोग के तहत कार्य विभागीय शैल्फ में डलवाने को लेकर समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की

ऊना: जिला ऊना की समस्त ग्राम पंचायतों में 8 अप्रैल 2022 को ग्राम सभा की विशेष बैठक निर्धारित की गई है। यह जानकारी देते हुए उपायुक्त राघव शर्मा ने ग्राम सभा की विशेष बैठक के संबंध में विभिन्न विभागों के साथ समीक्षा बैठक में कहा कि ग्राम सभा की बैठक में विभागीय शैल्फ डाली जाएगी तथा इसके लिए संबंधित विभाग के कर्मचारी बैठक में उपस्थित रहें।

बैठक में राघव शर्मा ने कहा कि विशेष बैठक में जल शक्ति अभियान व कैच द रेन अभियान पर विशेष फोकस रहेगा। उन्होंने कहा कि कैच द रेन अभियान के तहत पंचायत भवनों, सामुदायिक भवनों, स्कूल परिसर में वर्ष जल संग्रहण, नालों की सफाई, ब्लॉकेड कार्यों तथा शौचालयों के निर्माण पर चर्चा की जाएगी। इसके अतिरिक्त मौजूदा बावड़ियों, तालाबों व वन सरोवर, नए तालाबों का निर्माण, उनका नवीनीकरण तथा सौंदर्यीकरण, जल निकायों, स्रोतों के विकास के साथ-साथ पोषण अभियान व बच्चों की सुरक्षा के लिए कुपोषण, एनीमिया व जल जनित बीमारियों की रोकथाम पर विचार होगा। डीसी ने कहा कि ग्राम सभा की बैठक में सरकारी स्कूलों में चल रही आंगनबाड़ियों के लिए अलग कमरे के निर्माण, मौजूदा आंगनबाड़ी केंद्रों को मॉडल केंद्र में तबदील करने के कार्यों को शैल्फ में डाला जा सकता है।

जिलाधीश ने जिला ऊना की प्रत्येक पंचायत में वर्षा जल संग्रहण तथा भू-जल के स्तर को सुधारने की दिशा में कार्य किए जाएंगे। बैठक में अतिरिक्त उपायुक्त डॉ. अमित कुमार शर्मा, पीओ डीआरडीए संजीव ठाकुर, डीएफओ मृत्युंजय माधव सहित अन्य विभागों के अधिकारी तथा सभी बीडीओ उपस्थित रहे।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed