हिमाचल: प्रदेश मौसम में खराब होने के आसार

हिमाचल: शीत लहर की चपेट में समूचा प्रदेश, ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी का दौर शुरू

हिमाचल: प्रदेश के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी शुरू हो गई है। पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता से मौसम में आए बदलाव से मंगलवार को कुल्लू, लाहौल, मंडी, चंबा और किन्नौर जिला में भारी बर्फबारी हुई है। शिमला के कुफरी, नारकंडा, रोहड़ू में बर्फ गिर रही है। जिससे यातायात ठप हो गया है। बता दें कि शिमला में अभी भी रुक-रुककर बारिश-बर्फबारी का दौर जारी है। है। ताजा बर्फबारी के बाद एनएच-पांच नारकंडा में यातायात के लिए बंद हो गया है। रामपुर, किन्नौर से शिमला की ओर जाने वाली बसों को वाया बंसतपुर, सुन्नी और किंगल होकर भेजा जा रहा है। 

प्रदेश भर के अधिकांश क्षेत्रों में बारिश और बर्फबारी का दौर जारी है। तीन नेशनल हाईवे समेत 188 से अधिक सड़कों पर यातायात ठप रहने से एचआरटीसी के 200 रूट बंद हो गए हैं। प्रदेश में करीब 70 ट्रांसफार्मर ठप हो गये हैं

मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के अनुसार में 9 जनवरी तक प्रदेश में दो पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होंगे। येलो अलर्ट के बीच 5-6 जनवरी को कई क्षेत्रों में बर्फबारी की संभावना है।

मौसम की जानकारी”
समय:- 16:30
शिमला के विभिन्न क्षेत्रों में बर्फबारी शुरू हो गयी है। निम्नलिखित मुख्य सड़क मार्ग यातायात के लिए पूर्ण रूप से अवरुद्ध है:-
* चौपाल-देहा सड़क मार्ग नजदीक खिड़की
* शिमला-रामपुर सड़क मार्ग नजदीक नारकंडा
* शिमला-रोहड़ू सड़क मार्ग नजदीक खड़ापत्थर
* कुफरी-चायल सड़क मार्ग, नजदीक चिनिबंग्ला (कुफरी)
शिमला पुलिस आपसे निवेदन करती है कि उपरोक्त सड़क मार्गों पर अपनी यात्रा न करें और अत्यधिक आवश्यकता होने पर सुरक्षित वैकल्पिक मार्ग से यात्रा करें।
इसके अलावा कुफरी में भी बर्फबारी हो रही है, गाड़ियां स्किड हो रही हैं। कृपया सावधानीपूर्वक वाहन चलाएं। “शिमला पुलिस”

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *

11  −  9  =