मुख्यमंत्री और उद्योग मंत्री के योग्य एवं कुशल नेतृत्व में उद्यमियों को राज्य में निवेश के लिए आकर्षित करने में सफलता मिली : अतुल

शिमला : हिमाचल प्रदेश राज्य औद्योगिक विकास निगम के उपाध्यक्ष अतुल शर्मा ने हाल ही में नई दिल्ली में आयोजित ‘इमर्जिंग हिमाचल-इनवेस्टर मीट’ जिससे राज्य के लिए करोड़ों रुपये के निवेश में सफलता मिली है, के लिए मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह और उद्योग मंत्री मुकेश अग्निहोत्री को बधाई दी है।

आज यहां जारी एक बयान में शर्मा ने कहा कि मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह और उद्योग मंत्री मुकेश अग्निहोत्री के योग्य एवं कुशल नेतृत्व में उद्यमियों को राज्य में निवेश के लिए आकर्षित करने में सफलता मिली है। उन्होंने कहा कि इससे राज्य में आर्थिक विकास के नए परिदृश्य का मार्ग प्रशस्त होगा और युवाओं को उनके घर-द्वार के समीप रोजगार के अवसर उपलब्ध होंगे।

उपाध्यक्ष ने कहा कि पिछले वर्ष भी मुंबई, बैंगलूरू और गुजरात में इनवेस्टरस मीट आयोजित की गई थीं, जिनमें 4800 करोड़ रुपये के निवेश को आकर्षित करने में सफलता मिली थी। उन्होंने कहा कि दिल्ली में आयोजित इनवेस्टर मीट में बड़ी सफलता मिली है। उन्होंने कहा कि राज्य में 1400 निवेशकों की सहभागिता हिमाचल प्रदेश को देश का औद्योगिक हब बनाने में राज्य सरकार की प्रतिबद्धता को दर्शाती है।

शर्मा ने कहा कि वन-टू-वन इन्टेरेक्शन मीट में चिकित्सा शिक्षा, सौर ऊर्जा, रक्षा उपकरण, पैट्रोल पम्पों, परचून की दुकानों, एलईडी लाईटों, प्लाई लैमिनेट, कपड़ा उद्योग, कृषि विधायन और शीतल भण्डारण इत्यादि में निवेशकों ने राज्य में निवेश में रूचि दर्शाई है और इस सम्बन्ध में अनेक प्रस्ताव प्राप्त हुए हैं। उन्होंने कहा कि राज्य में प्रदेश सरकार द्वारा निवेशकों के लिए निवेश मित्र माहौल उपलब्ध करवाए जाने के कारण ऐसा संभव हो पाया है।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *