Gold Price Today: आज महंगा हो गया सोना, चांदी हुई सस्ती, चेक करें 10 ग्राम गोल्ड का भाव

Gold Price: आज सोने की कीमतों में तेजी देखने को मिली है। भारतीय सर्राफा बाजार में गोल्ड की कीमतों में उछाल देखने को मिला है। वहीं, आज चांदी  सस्ती हो गई है। इसके अलावा अगर इंटरनेशनल मार्केट की बात की जाए तो यहां पर गोल्ड की कीमतों में गिरावट देखने को मिली है और चांदी की कीमतों को कोई खास बदलाव देखने को नहीं मिला है।

दिल्ली सर्राफा बाजार में सोने के दाम: बुधवार यानी 10 नवंबर को सोने के दाम 137 रुपये की तेजी के साथ बंद हुए हैं। इस तेजी के बाद दिल्ली में 99.9 ग्राम शुद्धता वाले सोने का भाव 47,311 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ है। वहीं, पिछले कारोबारी दिन में सोने की कीमत 47,174 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुई है।

चेक करें चांदी की कीमत: चांदी की कीमतों की बात करें तो यहां आज गिरावट देखने को मिली है। बुधवार को चांदी की कीमतों में 160 रुपये की कमी देखी गई है। इस गिरावट बाद दिल्ली सर्राफा बाजार में चांदी का भाव 63,482 रुपये प्रति किग्रा पर बंद हुए हैं। वहीं, पिछले कारोबारी दिन में चांदी 63,642 रुपये प्रति किग्रा पर बंद हुई थी।

इंटरनेशनल मार्केट में सोने-चांदी के दाम: इंटरनेशनल मार्केट में सोने की कीमत की बात करें तो यह 1827 डॉलर प्रति औंस के लेवल पर पहुंच गया है। वहीं चांदी चांदी के दाम 24.30 डॉलर प्रति औंस पर बनी रही।

सोने की कीमतों में है दबाव: एचडीएफसी सिक्‍योरिटीज (HDFC Security) के सीनियर एनालिस्‍ट (कमोडिटीज) तपन पटेल ने कहा कि आज कॉमेक्‍स (COMEX) पर गोल्‍ड के हाजिर भाव (Spot Gold Prices) में कमी दर्ज की गई। मजबूत डॉलर और अमेरिकी बॉन्‍ड यील्‍ड आ रही लगातार तेजी के बाद सोने की कीमतों में दबाव देखने को मिल रहा है।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *