सरकार नहीं ला रही गोल्ड ऐमनेस्टी स्कीम, चल रही खबरें अफवाह : सूत्र

Gold Silver Price Today: सोने के दाम में आज फिर गिरावट दर्ज, निवेश करने का ये है बेहतर समय

गोल्ड-सिल्वर:पिछले दो महीनों के दौरान सोना 1359 रुपये सस्ता हुआ है। वहीं माना जा रहा है कि इस साल के अंत तक सोना रिकॉर्ड को तोड़ते हुए उच्चतर स्तर पर जा पहुंचेगा। यानि ये आने वाले वक्त में उम्मीद से कई ज्यादा महंगा होने वाला है. वहीं इस वक्त सोने का भाव रिकॉर्ड स्तर से नीचे चल रहा है।

इंडियन सर्राफा मार्केट में बीते हफ्ते शुक्रवार को सोने के दाम में गिरावट दर्ज की गई थी। शुक्रवार को सोना 365 रुपये घटकर 45,141 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था। वहीं, चांदी के दाम में 21 रुपये की उछाल दर्ज हुई थी. चांदी 59 हजार 429 रुपये पर बंद हुई थी।

सोने में इनवेस्ट करना होगा फायदेमंद- विश्लेषकों की राय

बता दें, 2 महीने पहले सोने का भाव इन्हीं दिनों 46 हजार रुपये प्रति 10 ग्राम था। यानि दो महीने में सोने के भाव में 1359 रुपये की कमी दर्ज हुई है। सोना इस वक्त अपने उच्चतम दामों से नीचे चल रहा है जिस कारण विश्लेषकों ने उम्मीद जतायी है कि निवेशक इस दौरान अगर सोने में ज्यादा इनवेस्ट करेंगे तो साल के अंत तक भारी मुनाफा देखने को मिलेगा।

रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचेगा सोना

बीते साल के भावों पर नजर डालें तो साल 2020 में अगस्त महीने के दौरान सोने की कीमत 56 हजार 200 रुपये प्रति 10 ग्राम थी जो उस दौरान सोने ने हाई रिकॉर्ड कायम किया था। यानि कि अभी कीमतों में दस के हिसाब से 11 हजार रुपये से भी ज्यादा का अंतर देखने को मिल रहा है। विशेषज्ञों की माने तो त्योहारी मौसम में सोने की खरीदारी मुनाफा लेकर आ सकती है। मांग बढ़ने के साथ सोने के दाम में नया रिकॉर्ड बन सकता है जो निवेशकों के लिए फायदेमंद साबित होगा।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *

42  −  34  =