हिमाचल: कॉलेजों में दाखिले और कक्षाओं को शुरू करने के शेड्यूल में बदलाव

  • कॉलेजों को 31 अगस्त कर पूरी करनी होगी दाखिले की प्रक्रिया

शिमला: प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते कॉलेजों में दाखिले और कक्षाओं को शुरू करने के शेड्यूल में बदलाव किया गया है। उच्च शिक्षा निदेशक डॉ. अमरजीत शर्मा ने इस बाबत हिमाचल के सभी कॉलेजों के लिए दिशा निर्देश जारी किए हैं। संशोधित किए गए स्नातक प्रथम वर्ष के शेड्यूल के मुताबिक प्रथम वर्ष की प्रवेश प्रक्रिया पूरी करने को 31 अगस्त तक का समय दिया गया है। 
कॉलेजों में प्रमोट होने के बाद द्वितीय और तृतीय वर्ष के छात्रों की कक्षाओं को पूर्व निर्धारित 16 अगस्त से ही शुरू किया जाएगा, लेकिन संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए और छात्रों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए कक्षाओं को  ऑनलाइन ही शुरू किया जाएगा।

वहीं फर्स्ट ईयर शेड्यूल के मुताबिक छात्रों को 24 अगस्त तक ऑनलाइन प्रवेश फार्म भरने का समय दिया गया है। कॉलेज 25 और 26 अगस्त को पहली मेरिट लिस्ट जारी करेगें। जबकि 27 से 31 अगस्त तक प्रवेश लेने वाले छात्रों को तय फीस को जमा करवाने का समय दिया गया है। छात्रों की रोल आन आधार पर एडमिशन की प्रक्रिया को 16 अगस्त तक पूरा करना होगा। 16 अगस्त से ही ऑनलाइन कक्षाएं शुरू करनी होंगी। आगामी आदेशों तक ऑनलाइन ही कक्षाएं चलायी जाएंगी।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *