सर्वव्यापी, सर्वस्पर्शी व सर्वग्राही है बजट : धूमल

  • पूर्व मुख्यमंत्री ने बढ़िया बजट प्रस्तुत करने पर जयराम ठाकुर को दी बधाई

हमीरपुर 6 मार्च : कोरोना के दौरान जो आर्थिक कठिनाइयां थी उसके बावजूद प्रदेश सरकार ने संतुलित बजट प्रस्तुत किया है इसके लिए बहुत बहुत बधाई और शुभकामनाएं” प्रदेश सरकार द्वारा विधानसभा में वर्ष 2021-22 के लिए प्रस्तुत बजट पर प्रतिक्रिया देते हुए वरिष्ठ भाजपा नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री प्रो. प्रेम कुमार धूमल ने यह बात कही। उन्होंने कहा कि वर्तमान परिस्थितियों में बढ़िया बजट प्रदेश सरकार ने प्रस्तुत किया है।

प्रो. धूमल ने शानदार बजट देने पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को बधाई देते हुए कहा कि केंद्र के बजट से प्रेरणा लेते हुए और जो संसाधन केंद्र सरकार द्वारा उपलब्ध करवाए गए हैं या फिर करवाए जाने की संभावना है, उनको देखते हुए एक सर्वव्यापी, सर्वस्पर्शी, सर्वग्राही बजट प्रस्तुत किया गया है। जिसमें किसान, बागवान, पुष्प उत्पादक, पशुपालक, विद्यार्थी, कर्मचारी इत्यादि प्रत्येक वर्ग के हितों का ध्यान रखा गया है। समाज के प्रत्येक वर्ग को लाभ पहुंचाने का प्रयास इस बजट में किया गया है।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि कृषि, पशुपालन, पुष्प उत्पादन, मछली उत्पादन इत्यादि क्षेत्रों के लिए समुचित धन का प्रावधान और योजनाओं की घोषणा की गई है। कर्मचारी वर्ग को राहत देने का प्रयास किया गया है। महिला सुरक्षा और सामाजिक सुरक्षा को महत्व दिया गया है। प्रस्तुत बजट में एक प्रयास रहा है कि समाज के प्रत्येक वर्ग को राहत देते हुए विकास के मार्ग पर प्रदेश आगे चले। प्रो. धूमल ने विश्वास व्यक्त करते हुए कहा कि यदि घोषित नीतियों का सही अनुपालन होता है तो विकास के पथ पर आगे बढ़ता हुआ प्रदेश शिखर की ओर चलेगा और अंततः देश भर में सबसे ऊपर होगा।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *