14 से 23 फरवरी, 2022 तक आयोजित की जाएंगी विभागीय परीक्षा 

शास्त्री पद की बैच आधार पर भर्ती के लिए काउन्सिलिंग

  • शास्त्री अध्यापकों के 27 पद बैच आधार पर भरने के लिए काउन्सिलिंग 17 व 18 फरवरी को

सोलन :सोलन जिला में शास्त्री अध्यापकों की बैच आधार पर भर्ती के लिए काउन्सिलिंग की तिथियां निर्धारित कर दी गई हैं। यह जानकारी उपनिदेशक प्रारम्भिक शिक्षा रोशन जसवाल ने दी।

रोशन जसवाल ने कहा कि सोलन जिला में शास्त्री अध्यापकों के 27 पद बैच आधार पर भरने के लिए काउन्सिलिंग 17 व 18 फरवरी, 2021 को उप निदेशक प्रारम्भिक शिक्षा सोलन के कार्यालय में होगी। उन्होंने कहा कि इन पदों के लिए पात्र उम्मीदवारों की सूची सोलन जिला के विभिन्न रोजगार कार्यालयों से प्राप्त हो चुकी है। सभी पात्र उम्मीदवारों को बुलावा पत्र भेजे जा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि यदि किसी पात्र उम्मीदवार का नाम रोजगार कार्यालय से छूट गया हो तो वह समीप के रोजगार कार्यालय से 15 फरवरी, 2021 तक अपना नाम उप निदेशक प्रारम्भिक शिक्षा के कार्यालय को भिजवा सकते हैं। उन्होंने कहा कि इस सम्बन्ध में कार्यालय की वैबसाईट www.ddeesolan.tk  पर जानकारी प्राप्त की जा सकती है।

रोशन जसवाल ने कहा कि इन पदांे के लिए सामान्य श्रेणी के वर्ष 2003 बैच तक के उत्तीर्ण विद्यार्थी, अनुसूचित जाति/बीपीएल श्रेणी के वर्ष 2010 बैच तक के उत्तीर्ण विद्यार्थी, अन्य पिछड़ा वर्ग श्रेणी के वर्ष 2015 बैच तक के उत्तीर्ण विद्यार्थी, आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के वर्ष 2005 बैच तक के उत्तीर्ण विद्यार्थी तथा अनुसूचित जनजाति वर्ग के वर्ष 2009 बैच तक के उत्तीर्ण विद्यार्थी पात्र हैं।

रोशन जसवाल ने कहा कि पात्र अभ्यर्थियों को अपने साथ दसवीं व जमा दो/ शास्त्री डिग्री का प्रमाण पत्र, शिक्षक योग्यता परीक्षा प्रमाण पत्र, हिमाचली प्रमाण पत्र जो अधिकृत सक्षम अधिकारी द्वारा जारी किया गया हो, अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, अन्य पिछड़ा वर्ग का प्रमाण पत्र जो प्रदेश सरकार द्वारा अधिकृत सक्षम अधिकारी द्वारा जारी किया गया हो, नवीनतम पासपोर्ट आकार का फोटो, रोजगार कार्यालय का पंजीकरण पत्र तथा चरित्र प्रमाण पत्र जो कि प्रदेश सरकार द्वारा अधिकृत सक्षम अधिकारी द्वारा जारी किया गया हो साथ लाना होगा।

इस सम्बन्ध में अधिक जानकारी उपनिदेशक प्रारम्भिक शिक्षा सोलन के कार्यालय से प्राप्त की जा सकती है।

पात्र परिवारों से आयुष्मान भारत योजना के तहत गोल्डन कार्ड बनवाने का आग्रह

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *