सोलन: 18 से 44 वर्ष आयुवर्ग के टीकाकरण के लिए पंजीकरण अनिवार्य

हिमकेयर योजना के तहत पंजीकरण की अन्तिम तिथि 31 मार्च

सोलन: मुख्य चिकित्सा अधिकारी सोलन डॉ. राजन उप्पल ने आमजन से आग्रह किया है कि वे महत्वाकांक्षी आयुष्मान भारत-प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के तहत शीघ्र अपना गोल्डन कार्ड बनवाएं ताकि पात्र व्यक्ति समय पर योजना से लाभान्वित हो सकें।

डॉ. उप्पल ने कहा कि आयुष्मान भारत अत्यंत महत्वपूर्ण योजना है। इसके तहत पात्र परिवार के लिए 05 लाख रुपए तक निःशुल्क उपचार का प्रावधान है। उन्होंने कहा कि योजना का लाभ उठाने के लिए लाभार्थी के पास गोल्डन कार्ड होना आवश्यक है।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने कहा कि आयुष्मान भारत योजना के तहत समीप के लोकमित्र केन्द्र एवं पंजीकृत अस्पताल में गोल्डन कार्ड बनवाए जा सकते हैं। उन्होंने कहा कि लाभार्थी परिवारों की सूची वैबसाईट www.hpsbys.in  पर उपलब्ध है।

लाभार्थी परिवारों की जानकारी सम्बन्धित खण्ड चिकित्सा अधिकारी के अतिरिक्त नगर निगम सोलन, नगर परिषद नालागढ़, नगर परिषद बद्दी, नगर परिषद परवाणू, नगर पंचायत अर्की के कार्यालय के साथ-साथ सभी ग्राम पंचायत सचिवों एवं आशा कार्यकर्ताओं के पास उपलब्ध है।

डाॅ. उप्पल ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा आयुष्मान भारत योजना के दायरे से बाहर रहे लोगों के लिए हिमकेयर योजना कार्यान्वित की जा रही हैं। उन्होंने कहा कि हिमकेयर योजना के तहत भी पात्र परिवार के लिए 05 लाख रुपए तक का निःशुल्क उपचार उपलब्ध है। उन्होंने कहा कि हिमकेयर योजना के तहत भी कार्ड बनवाना अनिवार्य है। हिमकेयर योजना के तहत पंजीकरण की अन्तिम तिथि 31 मार्च, 2021 निर्धारित की गई है।

उन्होंने लोगों से आग्रह किया कि पात्रता के अनुसार आयुष्मान भारत योजना के तहत गोडल्डन कार्ड बनवाएं अथवा हिमकेयर योजना के तहत 31 मार्च, 2021 तक पंजीकरण करवाएं।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *